ISL-7 : हाईलैंडर्स की प्लेऑफ की उम्मीदों पर कुठाराघात करना चाहेगा ईस्ट बंगाल

0
0

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अब एससी ईस्ट बंगाल के लिए कुछ नहीं बचा है। वह सिर्फ अपने मान बचाने के लिए खेलना चाहेगी। मंगलवार को फातोर्दा स्टेडियम में उसका सामना जिस नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है, उसके लिए हालांकि प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें अभी बची हुई हैं। ईस्ट बंगाल के पास प्लेऑफ में जाने का मौका था लेकिन उसके अटैक ने उसे नीचा दिखाया। 21 जनवरी के बाद से कोलकाता की यह टीम छह मैचों में सिर्फ पांच गोल कर सकी है। इस दौरान उसने इन मैचों में सिर्फ 13 शॉट्स गोल पर लिए हैं।

अब उसके खाते में दो मैच बचे हैं। ऐसे में सहायक कोच टोनी ग्रैंट मानते हैं अब उनकी टीम असल परीक्षा से गुजरेगी क्योंकि उसे अपना आगे का हर मैच जीतना है और इस क्रम में उसका सबसे पहले सामना हाईलैंडर्स नाम से मशहूर पूर्वोत्तर की टीम से होना है।

ग्रैंट ने कहा, “इस क्लब के लिए खेलने के लिए आपको अलग तरह की तैयारी करनी होती है। अब क्वालिटी दिखाने का समय है और अब आपका असल टेस्ट होगा।”

हाईलैंडर्स के पास प्लेऑफ में जाने का पूरा मौका है लेकिन उसे अब अपने दोनों मैच जीतने हैं। ग्रैंट ने कहा, “मैं समझता हूं कि हाईलैंडर्स शानदार टीम है। इस टीम ने शानदार तरीके से सीजन की शुरुआत की। इस टीम के पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है। यह टीम टॉप-4 में रही थी और यह ऊपर जाने की हकदार है। हमें इस टीम के खिलाफ अच्छा खेल दिखाना होगा और इसके लिए हमें शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा।”

इस बीच, हाईलैंडर्स के लिए यह काफी अहम मुकाम है। यह टीम अब हार झेल नहीं सकती। टीम ने खालिद जमील के कोच बनने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी देखरेख में यह सात मैचों में अजेय है। यह सब अच्छे अटैक के कारण सम्भव हो सका है। इस टीम के अटैक ने सात मैचों में 14 गोल किए हैं।

हाईलैंडर्स को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने अगले दो मैच जीतने हैं लेकिन सहायक कोच एलिसन के. ने कहा है कि उनकी टीम अभी फिलहाल ईस्ट बंगाल के साथ होने वाले मुकाबले पर ही फोकस कर रही है।

एलिसन ने कहा, “हम कल होने वाले मुकाबले पर ध्यान लगाए हुए हैं। हम इसके बाद ही अंतिम मैच के बारे में सोचेंगे। कल का हमारा मैच काफी अहम है। हमें अच्छा खेलना होगा। हमें अच्छी तरह डिफेंड भी करना होगा साथ ही हमें अटैक भी अच्छा खेलना होगा। हमें मौके बनाने होंगे और उनका फायदा उठाना होगा। हमें 100 फीसदी देना होगा। हम इस मैच को हल्के में नहीं ले सकते। हमें अपनी इच्छाशक्ति दिखानी होगी और 90 मिनट तक बिना रुके खेलते हुए तीन अंक हासिल करने होंगे।”

न्यजू सत्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here