इजरायल सेना ने किया गाजा पट्टी पर हमला, आतंकी संगठन हमास के ठिकानो को बनाया गया निशाना

0
4

जयपुर।अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के द्वारा फिलिस्तीन और इजरायल के मध्य शांति समझौते की पेशकश करने की घोषणा के बाद एक बार फिर इजरायल ने फिलिस्तीन समर्थित आतंकी संगठन हमास पर हमला कर दिया है। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने शांति समझौता करवाने की पेशकश करते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और विपक्षी दल के नेता बेनी गैंट्ज को व्हाइट हाउस में आने का निमंत्रण भेजा था।

जिसके कुछ समय बाद ही इजरायल और फिलीस्तीन के बीच तनाव बढ़ गया और फिलीस्तीन ने इजरायल की सीमा पर गोले दागे।जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को निशाना बनाते हुए फिलीस्तीन समर्थित संगठन हमास के कई ठिकानों पर भीषण हवाई हमले किए।

वहीं इजरायल की वायु सेना ने यह कार्रवाई ऐसे समय में की है, जब कि अमेरिका दोनो देशों के बीच शांति की पेशकश कर चुका है।हमास पर किए गए हवाई हमले के बाद इजरायल की सेना ने एक बयान में बताया कि फिलीस्तीन के द्वारा इजरायल पर विस्फोटक दागने के कुछ समय बाद ही इजरायल के लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास

आतंकवादी संगठन के कई ठिकानों को निशाना बनाया था।इजरायली सेना ने हवाई हमला करते हुए हमास की एक आर्मी फैक्‍ट्री को निशाना बना कर नष्ट कर दिया। इस बीच इजरायली सेना ने बताया कि इससे पहले भी इजरायली सैनिकों ने गाजा पट्टी के इलाके से इजरायल में घुसने वाले तीन फिलिस्तीनियों आतंकियो को गोली मारी जा चुकी है।

जिसके बाद फिलिस्तीन समर्थित आतंकी संगठन हमास के द्वारा इजरायल पर हमला करते हुए रॉकेट से गोल दागे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here