Karnal के सैनिक स्कूल में 57 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव

0
0

करनाल में सैनिक स्कूल के 57 छात्रों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया। इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को दी। अधिकारियों ने कहा कि सैनिक स्कूल के तीन छात्रों को सोमवार को कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद स्कूल के 390 छात्र और स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया गया।

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को आई कोरोना रिपोर्ट में लगभग 54 छात्रों को पॉजिटिव पाया गया, जबकि शेष 330 को निगेटिव पाया गया। इससे पहले कोरोना महामारी के चलते कक्षाओं और स्कूल की अन्य गतिविधियों को बंद कर दिया गया था और छात्रावास सहित परिसर को एक नियंत्रण क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया था।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) करनाल ने योगेश कुमार शर्मा ने आईएएनएस को बताया, “स्कूल छात्रावास के लगभग 57 छात्र कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।”

हरियाणा और देश के बाकी स्कूलों को कोरोनावायरसमहामारी के कारण मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था।

हरियाणा सरकार ने कक्षा 9 से 12 के छात्रों को दिसंबर में स्कूलों में लौटने की अनुमति दी और 24 फरवरी को कक्षा 3 से 5 तक के छात्रों के लिए फिर से खोल दिया।

सरकार ने सोमवार से कक्षा 1 और 2 के लिए नियमित कक्षाएं शुरू करने का भी फैसला किया।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक निर्दिष्ट कक्षाओं के लिए काम कर सकते हैं।

राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, छात्रों को स्कूल परिसर में प्रवेश करने से पहले कोरोना जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

दिशानिर्देशों में कहा गया है कि छात्रों को अपने माता-पिता द्वारा हस्ताक्षरित सहमति पत्र ले जाना अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here