खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल युवा मामलों और खेल मंत्रालय की शानदार पहल – रानी रामपाल

0
1

जयपुर ( स्पोेर्टस् डेस्क ) भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने क खेल में प्रतिभा बढने के हिसाब से खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल युवा मामलों और खेल मंत्रालय की पहले की तारिफ की है। रानी रामपाल ने भारतीय हॉकी टीम में शानदार प्रदर्शन कर विश्व में देश का नाम रोशन किया है। भुवनेश्वर में 22 फरवरी से एक मार्च तक होने वाले पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में पुरुष और महिला वर्ग में आठ-आठ टीमें खिताब के लिए खेलेगी।

रानी ने कहा है कि खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल युवा मामलों और खेल मंत्रालय की शानदार पहल है। उन्होंने सबसे पहले खेलो इंडिया युवा खेल शुरू किए और अब खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल, अगर आप वैश्विक परिदृश्य में देखें तो ये शानदार हैं। कुछ दिन पहले देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित की गई 25 साल की रानी से सरकार की पहल की तारीफ करते हुए कहा कि भविष्य में देश को इससे काफी फायदा मिलेगा।

रानी रामपाल ने कहा कि अगले खेलों इंडिया विश्वविद्यालय गेम्स के जरिए देश भर में नई खेल प्रतिभा को सामने लाने में मदद मिलेगी और ये काफी अच्छा प्रयास है। नई खेल प्रतिभा को सामने लाने के लिए सरकार की तरफ से जो प्रयास किए जा रहे हैं उसे लेकर काफी खुश है। पंजाब विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में एमए कर रही रानी ने कहा कि वह अपने विश्वविद्यालय की टीम का समर्थन कर रही हैं।

रानी रामपाल ने कहा कि अन्य देशों में अधिकतर खिलाड़ी किसी ना किसी प्रारूप में विश्वविद्यालय स्तर पर खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं और अब भारत में भी इसी तरह की रणनीति लागू होने के बाद, हमें विश्वविद्यालय स्तर पर और अधिक प्रतिभावान खिलाड़ी मिलेंगे, उसी तरह जैसे खेल इंडिया युवा खेलों से हमें प्रतिभावान युवा खिलाड़ी मिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here