डायरेक्टर अनुराग बासु के हाथ से निकली किशोर कुमार की बायोपिक, जानें आखिर क्या है माजरा

0
1

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी आगामी फिल्म लूडो को लेकर काफी सुर्खियों में है। डायरेक्टर अनुराग कश्यप के निर्देशन में बन रही फिल्म लूड़ो इसी साल 24 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव, सनाया मल्होत्रा, पंकज त्रिपाठी, फातिमा सना शेख, रोहित शर्राफ, आशा नेगी जैसे ही कई सितारें अहम भूमिकाओं में एंटरटेनमेंट का तड़का लगाते हुए नजर आएंगे। इन दिनों अपनी फिल्म ‘लूडो’ को पूरा करने में व्यस्त निर्देशक अनुराग बसु फिल्म ‘बर्फी’ और ‘जग्गा जासूस’ के बाद एक बार फिर अभिनेता रणबीर कपूर के साथ काम करने की तैयारी कर रहे हैं।

जी हां, डायरेक्टर अनुराग कश्यप का कहना है कि उनकी महात्वाकांक्षी फिल्म मशहूर गायक किशोर कुमार की बायोपिक पर काम अब भी चल रहा है और वह इसे रणबीर के साथ ही बनाना चाहते हैं। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, किशोर कुमार का परिवार ये बायोपिक अब अनुराग बसु के साथ बनाने को इच्छुक नहीं है। दरअसल, अपनी नई फिल्म ‘लूडो’ को रिलीज करने की तैयारियों के बीच हाल ही में अनुराग बसु ने एक बयान में किशोर कुमार की बायोपिक पर काम जारी रहने की बात की थी।

हिंदी सिनेमा के सबसे ज्यादा लोकप्रिय गायकों में से एक रहे स्वर्गीय किशोर कुमार पर बायोपिक बनाने की बात पहली बार तब शुरू हुई थी, जब अनुराग ने रणबीर कपूर के साथ अपनी पहली फिल्म ‘बर्फी’ पर काम शुरू किया। साल 2012 में रिलीज हुई ‘बर्फी’ की निर्माता कंपनी यूटीवी मोशन पिक्चर्स के साथ ही अनुराग ने अपनी अगली फिल्म ‘जग्गा जासूस’ शुरू की। इस फिल्म के हीरो भी रणबीर कपूर थे और इस फिल्म की रिलीज के दौरान ही यूटीवी मोशन पिक्चर्स ने किशोर कुमार की जीवनी पर फिल्म बनाने के राइट्स खरीदे। ये बायोपिक लेखक निर्देशक सौमिक सेन ने लिखी है।

फिल्म ‘जग्गा जासूस’ जब साल 2017 में रिलीज हुई तब तक यूटीवी मोशन पिक्चर्स को हॉलीवुड कंपनी डिजनी खरीद चुकी थी। हालांकि रणबीर कपूर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। वही दूसरी तरफ किशोर कुमार की जीवनी पर बन रही बायोपिक फिल्म अपनी तय समय सीमा में शुरू नहीं हो सकी तो इसके अधिकार वापस किशोर कुमार के परिवार के पास आ गए। अब अनुराग ने इस फिल्म की बात आठ साल बाद फिर शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबित, किशोर कुमार के परिवार के करीबी सूत्रों से पता चला है कि अनुराग बासु का पत्ता इस बायोपिक से कट चुका है। जी हां, किशोर कुमार के परिवार के लोग अब इस फिल्म को अनुराग के साथ बनाने के इच्छुक ही नहीं हैं। लेकिन किशोर कुमार का किरदार अभिनेता रणबीर कपूर करें इसको लेकर किशोर कुमार के परिवारवालों को कोई ऐतराज नहीं है। वही अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि मेकर्स इस फिल्म का ऐलान करते है और क्या रणबीर कपूर इस फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here