IPL की सभी 8 टीमों में से जानिए किसके कितने हैं सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स

0
3

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 के आयोजन की तैयारी चल रही हैं और सभी टीमें यूएई पहु्ंच गई हैं।टूर्नामेंट के आगाज होने से पहले हम यहां सभी 8 टीमों के सोशल मीडिया फॉलोअर्स संख्या के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि आईपीएल की ये टीमें मैदान के साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं।

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा की नेतृ्त्व वाली मुंबई इंडियंस लीग की सबसे सफल टीमों में से एक है जो सबसे ज्यादा चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। मुंबई के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की बात की जाए तो उसके ट्विटर पर 5.5. मिलियन, इंस्टाग्राम पर 4.7 मिलियन, फेसबुक पर 13.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस के फॉलोअर्स की कुल संख्या 23.4 मिलियन हो जाती है।

चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार खिताब लीग में जीता है ।सीएसके के ट्विटर पर 5.5 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 4.3 मिलियन फेसबुक पर 12.5 मिलियन फॉलोअर्स है। सीएसके के सोशल मीडिया पर कुल फॉलोअर्स की संख्या 22.4 मिलियन हो जाती है।

केकेआर – कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार खिताब लीग में जीता है । फिलहाल टीम की कमान दिनेश कार्तिक के हाथों में है। केकेआर के ट्विटर पर 3.9 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन और फेसबुक पर 12.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।केकेआर के सोशल मीडिया पर कुल फॉलोअर्स की संख्या 16 मिलियन है।

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर – आईपीएल में विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है।आरसीबी के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स काफी ज्यादा हैं।आरसीबी के ट्विटर पर 3.5 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 3.7 मिलियन, फेसबुक पर 9.1 मिलियन हैं, टीम के कुल फॉलोअर्स की संख्या 16.4 मिलियन हो जाती है।

किंग्स इलेवन पंजाब – पंजाब लीग के 13 वें सीजन में केएल राहुल की कप्तानी में मैदान पर होगी। किंग्स इलेवन पंजाब ने एक भी बार खिताब नहीं जीता है। पंजाब के ट्विटर पर 1.9 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 1.2 मिलियन, फेसबुक पर 8.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, उसके कुल फॉलोअर्स की संख्या 11.7 मिलियन हो जाती है।

सनराइजर्स हैदराबाद – आईपीएल में एक बार खिताब हैदारबाद ने अपने नाम किया है। सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी डेविड वॉर्नर के हाथों में होगी। हैदराबाद के ट्विटर पर 2.1मिलियन, इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन , फेसबुक पर 5.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं, उसके कुल फॉलोअर्स की संख्या 9.5 मिलियन हो जाती है।

दिल्ली कैपिटल्स – आईपीएल में दिल्ली ने ने भी एक बार भी खिताब नहीं जीता है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इस टीम के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की बात की जाए तो ट्विटर 5.3 मिलियन, इंस्टाग्राम 1.2 मिलियन, फेसबुक 1.4मिलियन हैं। टीम के कुल फॉलोअर्स की संख्या 8 मिलियन हो जाती है।

राजस्थान रॉयल्स – आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने एक बार खिताब अपने नाम किया है। लीग में राजस्थान रॉयल्स स्टीव स्मिथ की कप्तानी में नजर आएगी। राजस्थान के ट्विटर पर 1.1 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 0.9 मिलियन ,फेसबुक पर 4.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।टीम के कुल फॉलोअर्स की संख्या 6.1 मिलियन हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here