लंबे समय के रिलेशनशिप में सेक्स कितना होता हैं जरुरी, जाने

0
1

आज के समय यह बात तो हम सभी जानते है कि इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर एक व्यक्ति के जीवन में सेक्स का होना महत्वपूर्ण है. जिसके लिए उस इंसान के पास आज खुद के लिए समय नहीं निकाल पा रहा है.

वहीँ सेक्स को निजी रूप से जीना और खुलकर इस चीज का आनंद लेना जरुरी है. लंबे समय से एक रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स अक्सर एक्सपेरिमेंटल सेक्स (प्रयोगात्मक सेक्स) का सहारा लेते है. दरअसल, रिश्ते के शुरुआती दिनों वाला एक्साइटमेंट और कामेच्छाएं धीरे-धीरे खत्म हो जाती है और सेक्सुअल जिदंगी नीरस होने लगती है. सेक्सुअल जिंदगी में उत्साह वापस लाने के लिए कुछ नया करना जरूरी हो जाता है. इसके लिए आप नई पोजिशन को अपना सकते हैं, घर के नए कमरे में सेक्स कर सकते हैं, घर की छत पर या बालकनी या फिर कहीं और साथी के साथ सेक्स का आनंद ले सकते हैं.

सेक्स (नेसेसरी सेक्स) लंबे समय के रिलेशनशिप में जोश बरकरार रखने के लिए जरूरी है. ये वो पल होते हैं, जो काफी खास होते हैं और यह तनाव दूर करते हैं, कैलोरी बर्न करते हैं और आप में ऊर्जा भरते हैं. हाल ही में मां बनी महिलाएं भी इस बात को मानती हैं. महिलाओं का मानना है कि मां बनने के कारण अक्सर थकान महसूस होती है. लेकिन इसके बावजूद वो पार्टनर के साथ सेक्स करते समय पूरी तरह से अपनी भागीदारी सिद्ध करने की कोशिश करती है, उनकी यही कोशिश दोनों को नजदीक लाने का अहसास दिलाती हैं. भले ही सेक्स बहुत बढ़िया न हो, लेकिन इसमें ऐसा महसूस होता है कि पार्टनर की रिलेशनशिप पहले से और मजबूत हो रही है.

क्यों है जरूरी?: सेक्स का जरूरत का संबंध सेक्स को लेकर घटती उत्सुकता, ऑर्गेज्म और सेक्सुअल लाइफ के बारे में बढ़िया महसूस करने से है. सेक्स विशेषज्ञों का कहना है कि नियमित शारीरिक नजदीकियों से रिश्ते में भावनात्मक मजबूती आती है. सेक्स को नियमित करने से पार्टनर के साथ एक खास रिश्ता कायम होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here