चक्रवात मुकाबले में विफल रही ममता : अधीर रंजन

0
3

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है। शनिवार को उन्होंने दावा किया है कि मुख्यमंत्री चक्रवात से मुकाबले की तैयारियां करने में विफल रही हैं।

चौधरी ने एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि घातक चक्रवाती तूफान अम्फन के संबंध में मौसम विभाग और वैज्ञानिकों ने पूर्वानुमान बिल्कुल सटीक और सही समय पर जारी किया। इसके लिए वे प्रशंसा के पात्र हैं, लेकिन इससे मुकाबले और राहत बचाव में पश्चिम बंगाल सरकार अपनी दक्षता नहीं दिखा पाई। इसीलिए चारों तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है। दीदी (ममता बनर्जी) आप सफल नहीं रही हैं। साधारण लोग इसलिए मुश्किल में पड़े हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को पश्चिम बंगाल में 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चक्रवात ने राज्य के 7 जिलों में तबाही मचाई है। चार दिनों का समय बीत जाने के बाद भी राज्य के विस्तृत इलाके में अभी भी पानी ही पानी भरा हुआ है। इन क्षेत्रों में बिजली गुल है और संचार व्यवस्था पूरी तरह से ठप है। लोग तालाब का पानी पीकर जीने को मजबूर हैं। राज्य सरकार की ओर से राहत शिविर लगाए गए हैं, जिसमें 56 लाख लोगों को रखा गया है, लेकिन दो करोड़ लोग इससे प्रभावित हुए हैं। ममता सरकार का दावा है कि एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

त्रासदी ऐसी है कि चार दिन बाद भी भोजन, पानी, बिजली आदि उपलब्ध नहीं होने से नाराज निवासियों ने जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here