IPL के शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे डीविलियर्स समेत कई अफ्रीकी क्रिकेटर्स

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का आगाज इस बार यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है । टूर्नामेंट के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीमें तैयार हैं । वहीं अब ख़बर है कि लीग के शुरुआती मैचों का हिस्सा एबी डीविलयर्स समेत दक्षिण अफ्रीका के कई क्रिकेटर्स नहीं बन पाएंगे। दरअसल दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस महामारी इन दिनों तेजी से फैल रही है और इस बीच वहां लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है ।

अधिकारियों का मानना है कि द. अफ्रीका में लगे रिस्ट्रिशन सितंबर के बाद हटेंगे, ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल में जो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स खेलते हैं उनमें एबी डिविलियर्स (आरसीबी), क्विंटन डिकॉक (मुंबई इंडियंस), डेल स्टेन (आरसीबी), क्रिस मोरिस (आरसीबी), कगीसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स), लुंगी एनगिडी (सीएसके), फॉफ डु प्लेसी (सीएसके), इमरान ताहिर (सीएसके), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स), हर्डुस विलजोएन (किंग्स इलेवन पंजाब) शामिल हैं ।

वैसे इन खिलाड़ियों में से इमरान ताहिर लीग के शुरुआती मैचों का हिस्सा बन पाएंगे हैं क्योंकि वह इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में नहीं बल्कि वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं । बता दें कि आईपीएल का अब तक पूरा शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन बीसीसीआई इस पर काम कर रहा है । माना जा रहा है कि टूर्नामेंट का फाइनल 8 नवंबर को खेला जा सकता है ।

यूएई में अगस्त से ही फ्रेंचाइजी टीमों का पहुंचना शुरु हो जाएगा और उन्हें बायो सिक्योर सिस्टम में रहना होगा। बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आईपीएल का आगाज होने जा रहा है और इसलिए आयोजकों के सामने भी एक बड़ी चुनौती यह होगी की ऐसे खिलाड़ियों की स्वास्थय की सुरक्षा की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here