Mission Tamil Nadu: बिहार के बाद BJP का मिशन तमिलनाडु, अमित शाह का आज चेन्नई दौरा…

0
1

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चेन्नई के दौरे पर रहने वाले हैं। वो आज दोपहर करीब 1.30 बजे चेन्नई पहुंचेंगे। शाम को चार बजे कलैवनार अरंगम में आयोजित सरकारी समारोह में 67000 करोड़ रुपये की लागत से बनी विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यंत्री ईके पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम पनीरसेल्वम भी मौजूद रहेंगे। डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के दौरान तिरवल्लूर जिले में 380 करोड़ रुपये की लागत से बने थेरवोय कंडिगयी बांधा का लोकार्पण करेंगे।

इसके साथ ही 61,843 करोड़ के चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे फेज की आधारशिला रखकर तमिल लोगों को सौगाद देंगे। इसके बाद 6.30 बजे बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि तमिलनाडु में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह का ये दौरा अहम माना जा रहा है। जहां 2021 में विधानसभा की 234 सीटों पर चुनाव होने हैं। बिहार चुनाव जीतने के बाद बंगाल और तमिलनाडु में बीजेपी चढ़ाई करने जा रही है। तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) सत्ता में है।

राज्य के पलानीस्वामी मुख्यमंत्री है। पिछले विधानसभा चुनाव में AIADMK ने 136 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके ने 89 सीटें अपने खाते में ला पाई थीं। यहां बहुमत के लिए 118 सीटें होनी चाहिए। ऐसे में बीजेपी अब तमिलनाडु में भी मिशन 2021 की शुरूआत करने जा रही है। जयललिता के निधन के बाद यहां कोई बड़ा नेता नहीं होने का फायदा भी बीजेपी को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here