‘MS धोनी का बेस्ट गुजर चुका है अब युवा पीढ़ी को दें जगह’, जानिए किसने कहा ऐसा

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डे्सक।। महेंद्र सिंह धोनी अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन वह लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं । यही नहीं यह भी नहीं कहा जा सकता है कि उनकी टीम में वापसी फिर से हो पाएगी या नहीं। धोनी के टीम इंडिया में भविष्य को लेकर चर्चाएं तेज रही हैं और अब इस पर बड़ा बयान पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी ने दिया है।

दिग्गज रोजर बिन्नी को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को अब युवा पीढ़ी को जगह देनी चाहिए। रोजर बिन्नी की माने तो पूर्व भारतीय कप्तान की फिटनेस अब कम हो गई है । वह अब उस प्रभाव वाले खिलाड़ी नहीं हैं जो कभी हुआ करते थे। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला पिछले साल वनडे विश्व कप में खेला था और तब से वह टीम के लिए उनुपलब्ध रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन भी पिछले कुछ सालों में गिरा है और वह अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर भी आलोचना झेल चुके हैं। रोजर बिन्नी ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में धोनी पर बयान देते हुए कहा, पिछले कुछ समय में मैंने उन्हें देखा है। धोनी अब अतीत वाले बेस्ट क्रिकेटर से अलग हैं । हारते हुए मैच को पलटना, तेजतर्रार दिमाग, ताकत और जिस तरह वह खिलाड़ियों को मोटिवेट करते थे, यह सब बीत चुका है ।

उन्होंने आगे कहा, उन्होंने अपनी थोड़ी फिटनेस खो भी दी है । और अब सिस्टम के जरिए युवा खिलाड़ी सामने आ रहे हैं । वह वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ दे चुके हैं। बता दें कि धोनी की टीम इंडिया में वापसी इसलिए भी मुश्किल होती दिख रही है क्योंकि टीम के पास केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। धोनी की टीम इंडिया में भले ही वापसी ना हो रही है पर वह आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here