जरुर देखें सच्ची घटना पर आधारित इन Hollywood फिल्मों की रोमांटिक कहानी

0
1

यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह की रोमांटिक फिल्में बनती है।जो कि अलग-अलग लव स्टोरी को जन्म देती है लेकिन ऐसे में आज हम बात कर रहे है उन फिल्मों के बारे में जो कि सच्ची घटना और कहानी पर आधारित है।जी हां ये फिल्में काफी पसंद की गई है तो वही फिल्मों की ये कहानी दिल को छूने वाली है।भले ही फिल्म के कैरेक्टर्स अलग हो लेकिन दुनिया में कुछ इस तरह की प्रेम कहानियां है जिन्हें इन सितारों के जरिए पर्दें पर उतारना मेकर्स के लिए सफल डिसीजन रहा।इन फिल्मों को काफी पसंद किया गया तो आइए बात करते है इन फिल्मों के बारे मेः

Mrs. Soffel- हॉलीवुड की इस फिल्म में डायने कीटन और मेल गिब्सन ने अभिनय किया है।जो कि  मिसेज सोफेल 1984 की एक अमेरिकी ड्रामा फिल्म है। वैसे रीयल लाइफ में यह फिल्म जैक और एड बिडल की कहानी पर आधारित है, जो वार्डन की पत्नी केट सोफेल की मदद से सफलतापूर्वक जेल से भाग जाता है। ऐसे में बाद में मिसेज सोफ़ेल को एड बिडल से प्यार हो गया और वे तीनों एक साथ अपनी दुनिया में चले जाते है।फिल्म को काफी पसंद किया गया है।

The vow-  ये फिल्म एक अमेरिकी रोमांटिक फिल्म है जिसमें रशेल मैकएडम्स और चैनिंग टैटम ने अभिनय किया है। फिल्म एक शादीशुदा जोड़े, पैज कोलिन्स और उसके पति के बारे में है, जो एक खराब कार दुर्घटना के शिकार हो जाते है इसके बाद उनकी पूरी जिंदगी बदल जाती है।इस घटना के बाद पैजी अपनी सभी यादों को खो देती है जिसे उनके पति लेकर आते है।ये एक कारपेंटर की रीयल कहानी है जो कि अपनी पत्नी के साथ एक सफर में भयानक दुघटना का शिकार होता है।साल 2012 में रिलीज हुई य़े फिल्म 1980 के बाद यह 8 वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रोमांटिक फिल्म है।

Walk The Line- वॉक द लाइन एक 2005 की जीवनी फिल्म है जो जॉनी कैश के शुरुआती जीवन और करियर पर आधारित है।ये एक मशहूर रोमांटिक फिल्म है आपको बता दें कि वॉक द लाइन को पांच ऑस्कर के लिए नामित किया गया था और दुनिया भर में $ 186 मिलियन से अधिक की कमाई हुई थी।फिल्म में दो प्रेमियों के  बिछड़ने और फिर मिलने की कहानी दिखायी गई है।वो भी इसके साथ यदि तुम्हारा प्यार सच्चा है तो वो हमेशा तुम्हारे पास ही रहेगा।

 Eat, Pray, Love- हॉलीवुड की फिल्म ईट, प्रेयर, लव लेखक एलिजाबेथ गिल्बर्ट के नॉवेल पर आधारित है। जिसमें उन्होनें अपनी 32 साल की उम्र में, उसने महसूस किया कि वह अपनी शादी में खुश नहीं थी और तलाक चाहती थी। अपने तलाक को अंतिम रूप देने के बाद, उसने अगले साल दुनिया की यात्रा करने का फैसला किया। यह लेखक के सच्चे जीवन की घटनाओं पर आधारित है।जो प्यार से बाहर होने के बाद अपनी जिंदगी में रोमांटिक होना बताता है।

 A Beautiful Mind- जॉन नैश एक प्रतिभाशाली गणितज्ञ-अर्थशास्त्री थे। एक रात, उसे एलिसिया लार्दे के साथ रात के खाने पर आमंत्रित किया जाता है और दोनों प्यार में पड़ जाते हैं। वह उसे प्रपोज करता है और बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध जाते है।कुछ सालों बाद में नैश की हालत बिगड़ने लगती है वो बीमार हो जाते है और ऐसे में उन्हें एक मनोरोग सुविधा में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें पैरानॉइड सिज़ोफ्रेनिया का पता चला था। कहानी इस बारे में है कि कैसे उसकी पत्नी एलिसिया ने उसे हर चीज में मदद की और उसे बिना शर्त प्यार और समर्थन देती है।

 The Theory of Everything- एडी रेडमेने और फेलिसिटी जोन्स अभिनीत, द थ्योरी ऑफ एवरीथिंग एक जीवनी फिल्म है, जो स्टीफन हॉकिंग के जीवन के बारे में है।फिल्म मे दोनों की कहानी विश्वविघालय में शुरु होती है जहां स्टीफन 1963 में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय एक खगोल भौतिकी के छात्र रहते है तो वही, उनकी साथी होती है जेन वाइल्ड।दोनों को प्यार हो जाता है जिसके बाद स्टीफन को पता चला कि उनकी मांसपेशियों में खराबी शुरू होने के बाद उन्हें मोटर न्यूरोन बीमारी है।ऐसे में वो ज्यादा समय के लिए नहीं रहेंगे।इसके बाद जेन उनका काफी ख्याल रखती है और अपने प्यार की नई मिसाल कायम करती है बता दे ये फिल्म फिल्म जीनियस स्टीफन हॉकिंग और जेन के साथ उनके संबंधों पर आधारित है।

The Notebook– नोटबुक 2004 की एक रोमांटिक फिल्म है, जो निकोलस स्पार्क्स के उपन्यास द नोटबुक पर आधारित है। फिल्म में रियान गोसलिंग और राचेल मैकएडम्स ने अभिनय किया है।वही बता दें कि ये फिल्म दो युवाओं के बारे में है जिन्हें 1940 के दशक में प्यार हो गया। इसने कई पुरस्कार जीते और दुनिया भर में ध्यान आकर्षित किया।

Boys Don’t Cry- हिलेरी स्वंक और क्लो सेवने अभिनीत 1999 की फिल्म एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति के बारे में है जो खुद को खोजने और नेब्रास्का में प्यार करने का प्रयास करता है। वह लाना टिस्डेल से दोस्ती करता है जो उसके जैविक सेक्स से अनजान था और उसके साथ रोमांटिक हो जाता है।आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी ब्रैंडन टेना के जीवन पर आधारित है, जिनकी 1993 में घृणा अपराध में हत्या कर दी गई थी।

The Edge of Love- द एज ऑफ लव एक महिला वेरा फिलिप्स की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है।जो कि प्यार में इस कदर पागल होती है कि उन्हें दुनिया की फ्रिक नहीं होती है ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है जहां प्यार में मशगूल होकर वो अपनी जिंदगी तक दाव में लगा देती है और पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है।

 It Could Happen To you- स्टार्स निकोलस केज और ब्रिजेट अभिनीत 1994 की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म सच्ची जीवन कहानी पर आधारित है।इस फिल्म में चार्ली (निकोलस केज) एक वेट्रेस से मिलता है जो कठिन परिस्थिति में और कर्ज में डूबा रहता था।ऐसे में चार्ली उनके जीवन में एक लॉटरी बनकर आती है जिनके आते ही सब ठीक होता है तो वही जाने के बाद सब वही हो जाता है फिल्म एक चक्र है जिसमें दोनों के प्यार की असली परीक्षा दिखाई जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here