Nations League : लुकाकू के 2 गोल से बेल्जियम सेमीफाइनल में

0
0

स्टार खिलाड़ी रोमेलु लुकाकू के बेहतरीन दो गोलों की मदद से मेजबान बेल्जियम ने एक बार फिर से घर में दमदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क को 4-2 से हराकर अगले साल होने वाले नेशंस लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टॉप रैंकिंग की टीम बेल्जियम के लिए पिछले मैच में गोल करने वाले यौरी टिल्समैन ने बुधवार को खेले गए इस मैच में भी गोल करने की शुरुआत की। उन्होंने तीसरे मिनट में ही गोल दागकर बेल्जियम को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद हालांकि डेनमार्क ने 17वें मिनट में वाइंड के गोल की मदद से स्कोर 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दिया और दोनों टीमें हाफ टाइम तक 1-1 से बराबरी पर थी। हाफ टाइम के बाद लुकाकू ने 57वें और 69वें मिनट में लगातार दो गोल करके बेल्जियम को 3-1 की बढ़त दिला दी।

लुकाकू बेल्जियम के लिए पिछले 14 मैचों में 17 गोल दाग चुके हैं।

लुकाकू के इस गोल के बाद चाडली ने आत्मघाती गोल करके डेनमार्क के गोलों की संख्या को दो तक पहुंचा दिया। लेकिन केविन डी ब्रुयन 87वें मिनट में गोल करके बेल्जियम को 4-2 से जीत दिला दी।

इस जीत के बाद बेल्जियम की टीम ने अपने ग्रुप-ए2 में शीर्ष पर रहते हुए ग्रुप चरण का समापन किया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की। उनसे पहले फ्रांस, स्पेन और इटली भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल अक्टूबर 2021 में खेले जाएंगे।

नयूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here