Navratri 2020 : बॉलीवुड ये गाने जिन्हें नवरात्रि के मौके पर आपको जरुर सुनना चाहिए, देखे लिस्ट

0
2

भारत त्योहारों का देश है, हर महीने भारत में कोई ना कोई त्यौहार जरुर आता है। उसी कड़ी में भारत में नवरात्रि के त्यौहार को काफी धूम – धाम से मनाया जाता है। 9 दिन चलने वाले इस त्यौहार के दिन हर की देवी माँ की आराधना करता है और अपने सच्चे भक्तो की देवी माँ सारी मुराद पूरी भी करती है। वही भजन इस त्यौहार की मुख्य कड़ी है। इसी के चलते आज हम आपको देवी माँ पर बने कुछ बॉलीवुड के गानों से रूबरू करवाने जा रहे है। आशा करते है आपको ये गाने काफी पसंद आएगे।

चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है

ये गाना हर किसी ने सूना होगा। आपको बता दे ये गाना फिल्म ‘अवतार’ का है। 1983 में आई इस फिल्म के गाने को आज भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। वही गयाक की बात की जाए तो इस गाने को आशा भोसले , मेहन्द्र कपूर और नरेंद्र चंचल ने गाया है।

दुर्गा है मेरी माँ, आंबे  है मेरी माँ

फिल्म क्रांति का ये गाना आज भी लोगो के जुबान पर है। इस गाने को महेंद्र कपूर और मीनू पुरुषोतम ने अपनी आवाज़ दी है। नवरात्रि में ये जीत काफी बजाय जाता है।

जय माता दी जय माता दी

फिल्म कोहराम का ये गीत आज भी हर जगह बजाय जाता है। इस गाने के बोल आज भी लोगो के दिल में अलग जगह बनाए हुए है। इस गाने को संजीवनी और सुखविंदर सिंह ने अपनी आवाज़ दी है।

ओ शेरावाली

फिल्म सुहाग का ये गाना शायद ही कोई भुला होगा, इस गाने को मोहम्मद रफ़ी बे अपनी आवाज़ से नवाज़ा था। 1979 में आई इस गाने ने आज भी लोगो के दिल में एक अलग जगह बनाई हुई है।

तूने मुझे बुलाया शेरोवाली

इस गाने को जब भी कोई वैष्णोदेवी की यात्रा पर जाता है उसके दिल में सुनाई देता है। 1980 में आई फिल्म ‘आशा’ का ये गीत आज भी लोगो के दिलो में आशा जगाता है। इस गीत को नरेंद्र चंचल और मोहम्मद रफ़ी ने अपनी आवज़ से नवज़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here