ABB द्वारा नई Pixel Paint तकनीक हुई विकसित, Custom Painting का मिलेगा मौका

0
1

एबीबी द्वारा हाल ही में सोमवार को अधिक व्यक्तिगतकरण और अनुकूलित वाहन पेंट की योजनाओं के लिए सहस्राब्दी की मांग को पूरा करने के लिए एक नए पिक्सेल-पेंट समाधान की घोषणा को किया गया है। Pixel Paint में अभी के समय में ड्यूल-टोन और सजावटी पेंटिंग के अनुप्रयोगों के लिए एक इंकजेट हेड, डोज़िंग कंट्रोल पैकेज और रोबॉटस्टडियो प्रोग्रामिंग सॉफ्टवेयर को भी शामिल किया गया हैं।

Pixel paint दो ABB IRB 5500 रोबोट का उपयोग कर एक सेल के रूप में उपलब्ध करवा रहा है। जिसमें की कंपनी के द्वारा यह कहा गया है कि गैर-ओवरस्प्रय तकनीक पारंपरिक एटमाइजर के साथ में छिड़काव के साथ में नोजल का उपयोग करके टारगेट करे हुए क्षेत्र पर पेंट करती है, जिसके परिणामस्वरूप 100% कार्य क्षमता पर पूरी तरह से कार्य किया जाता है ।

आमतौर पर हर शिफ्ट में लगभग 10-20 ऑपरेटरों के लिए आवश्यक बॉडीवर्क को मास्क करना अनिवार्य किया गया है , जिसमें की दो ऑपरेटरों को डी-मास्क करने की भी आवश्यकता दिखती है। जिसमें की कंपनी ने यह कहा है कि मास्किंग या डी-मास्किंग की कोई आवश्यकता नहीं है। पहले से निर्धारित में पेंट जॉब को एक ही बार से पास किया जा सकता है, जिससे की साइकिल चलाने का समय लगभग 50% कम हो जाता है।

“माइकल लार्सन, प्रबंध निदेशक ऑटोमोटिव OEM, एबीबी रोबोटिक्स ने कहा है की , “जब हम बात करते हैं ,आज के प्रतिस्पर्धात्मक ऑटोमोटिव निर्माण बाजार की तो वाहन उत्पादकों को ऐसे समाधानों की आवश्यकता शुरू से होती आई है जो की उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले पेंट में फिनिशीन्ग देने में मदद कर सकते है। “PixelPaint के साथ 100% पेंट बॉडीवर्क सतह पर लागू होता है। इसका 15 सितंबर को शंघाई में चीन अंतर्राष्ट्रीय उद्योग मेले (CIIF) में PixelPaint का अनावरण किया जाने वाला है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here