Odisha : भाजपा ने नाबालिग बच्ची की हत्या मामले में मंत्री से इस्तीफा मांगा

0
0

ओडिशा में भाजपा की महिला विंग के सदस्यों ने शुक्रवार को यहां मंत्री अरुण कुमार साहू के सरकारी आवास का घेराव करने की कोशिश की। उन्होंने नयागढ़ जिले में पांच साल की एक बच्ची की हत्या के मुख्य आरोपी को बचाने के लिए मंत्री से इस्तीफे की मांग की। उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा बच्ची के अपहरण और हत्या की जांच की मांग की।

साहू के आवास पर तैनात पुलिस के साथ भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों की झड़प भी हुई।

राज्य भाजपा महासचिव लेखाश्री सामंतसिंहार ने कहा, “बीजद सरकार इस मामले की सीबीआई जांच से क्यों डर रही है? सरकार मंत्री अरुण साहू को बचाने की कोशिश कर रही है और पीड़िता को न्याय नहीं दे रही है। बच्ची को न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा।”

उन्होंने कहा कि सरकार को मामले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए मंत्री को हटा देना चाहिए।

इस बीच, ओडिशा कांग्रेस के प्रभारी ए. चेल्ला कुमार ने कहा कि पार्टी ने उड़ीसा हाईकोर्ट द्वारा घटना की निगरानी में एसआईटी जांच की मांग की है।

उन्होंने कहा, “हमें सीबीआई जांच पर भरोसा नहीं है। हमने अदालत की निगरानी वाली एसआईटी जांच की मांग की है। हम बच्ची के लिए न्याय की उम्मीद कर रहे हैं।”

राज्य सरकार ने बच्ची की कथित हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

लड़की के माता-पिता ने 24 नवंबर को अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग करते हुए ओडिशा विधानसभा के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था।

दंपति ने साहू पर आरोपी बबुली नायक को बचाने का आरोप लगाया। उन्हंोने कहा कि आरोपी शख्स नयागढ़ विधायक का करीबी सहयोगी है।

बच्ची इस साल 14 जुलाई को अपने घर के सामने खेलते समय लापता हो गई थी। बाद में 23 जुलाई को, उसका शव एक तालाब के पास घर के पीछे एक बोरे में भरा हुआ मिला था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here