पाकिस्तान को लगा एक और झटका, अब इस टीम ने किया दौरे से इनकार

0
3

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पाकिस्तान घरेलू धरती पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीमों के संग खेलने में संघर्ष करती रही है। कई टीमों ने जहां पाकिस्तान में खेलने की बात स्वीकार की है तो वहीं दूसरी ओर कुछ टीमों ने इनकार भी किया है और अब इसमें एक नया नाम दक्षिण अफ्रीका का भी जुड़ गया है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम टी 20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान जाने वाली थी।पर अब  यहां ख़बरों की माने तो दक्षिण अफ्रीकी टीम का दौरा रद्द होने के पीछे व्यस्त शेड्यूल बताया जा रहा है । साथ ही यह भी सामने आया है कि यह सीरीज में बाद खेली जाएगी जिसको तय दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड करेंगे ।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका टीम मार्च में भारत दौरे पर आने वाली और वह तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। भारत दौरे के बाद ही दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान सीरीज खेलने के लिए जाना था पर फिलहाल तो यह दौरा टल गया है। गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से दुनिया के तमाम टीमें पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलने से खौफ खाती हैं।

हालांकि  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  उन्हें लगातार सुरक्षा की गारंटी देता है। पिछले साल ही उसने श्रीलंकाई टीम को न्योता दिया था और उसने पाकिस्तान का दौरा भी किया, इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने भी टेस्ट मैच खेला है। पर अब भी कई टीमों को पाकिस्तान में खेलने से विश्वास नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here