पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली से छिन सकती है कप्तानी, जानिए आखिर क्यों

0
3

जयपुर स्पोर्टस डेस्क।। पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है लेकिन उससे पहले टेस्ट कप्तान अजहर अली से कप्तानी छिन सकती है। अजहर अली की जगह बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाया जा सकता है। बता दें कि मौजूदा समय में पाकिस्तान की सीमित प्रारूप कप्तानी बाबर आजम के हाथों में ही है ।

गौर करने वाली बात है कि अजहर को पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद की जगह टेस्ट की कप्तानी सौंपी गई थी । पिछले 12 महीनों में ऑस्ट्रेलिया से दो टेस्ट मैच गंवाए, वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज जीतीं, लेकिन इंग्लैंड सीरीज गंवाई। बता दें कि अजहर अली ने अब तक 81 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं ।

ख़बरों की माने तो अजहर अली को क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति कप्तानी से हटाना चाहता है। हालांकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ तो अजहर को कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं। हाल ही के समय में पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अजहर के भविष्य पर फैसला करने के लिए 11 नवंबर को बैठक होगी।

इसमें नए मुख्य चयनकर्ता की नियुक्त पर भी चर्चा होगी। गौरतलब है कि मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ा है। वैसे यह देखने वाली बात रहती है कि अजहर अली को कप्तानी से हटाया जाता है तो फिर किसे कप्तान बनाया जाएगा । ख़बरों की माने तो अजहर अली के जगह मोहम्मद रिजवान कप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here