पॉन्टिंग ने किया खुलासा, क्यों स्टीव स्मिथ की कप्तानी में हुईं थी गेंद से छेड़छाड़?

0
13

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर सबसे बड़ा दाग बॉल टेंपरिंग का रहा है जिसके तहत उन्हें और उनके साथी खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बैन तक झेलना पड़ा । बता दें कि बॉल टेंपरिंग का मामला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में हुआ था जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल जबकि कैमरून बैन क्रॉफ्ट पर 9 महीने का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बैन लगाया था।

हालांकि अब इन खिलाड़ियों का प्रतिबंध खत्म हो गया है और उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो चुकी है। वैसे इन दिनों बॉल टेंपरिंग मामले की चर्चा इसलिए हैं क्योंकि पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा करते हुए बताया कि रिकी पोंटिंग की कप्तानी में क्यों बॉल टेंपरिंग हुई थी।

रिकी पोंटिंग की माने तो जो हुआ उसकी जमीन एक साल पहले से तैयार हो गई थी जब उन्हें राष्ट्रीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों के अनुभव की कमी खली थी। पोंटिंग ने कहा कि मैं इस बात से काफी चिंतित था कि हमारी टीम से अनुभव बाहर जा रहा था।

उसी वक्त अनुभवी खिलाड़ियों के जाने से एक खालीपन भी आ रहा था जिसके कारण वो ना नहीं कह पा रहे थे। इसके साथ पोंटिंग ने कहा अगर मैं केपटाउन के मसले को देखता हूं तो मैं नहीं समझता कि टीम में इस तरह के खिलाड़ियों ना कहने वाले ज्यादा खिलाड़ी थे , चीजें पूरी तरह नियंत्रण की बाहर चली थी। बॉल टेंपरिंग जैसे मामले में फंसने के बाद स्मिथ और वॉर्नर आज भी अपनी छवि को नहीं ठीक कर पाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here