उम्र के इस पड़ाव पर हो रही हैं प्रेग्नेंट तो ध्यान रखे इन 2 बातों का !

0
8

वो कहते हैं न कि हर चीज सही समय पर ही अच्छी लगती है, हालांकि यह कहावत सच भी है। फिर चाहे वह करियर बनाना हो, शादी हो या फिर शिशु को जन्म देना हो। आज हम आपको अधिक उम्र में मां बनने वाली महिलाओं के लिए कुछ टिप्स बता रहे हैं।

अधिक उम्र में प्रेग्‍नेंट होने से पहले अपने लाइफस्‍टाइल में बदलाव लाना बहुत जरूरी है। गर्भवती को नियमित व्‍यायाम और योगा करना चाहिए। गर्भवती हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल अपनाइए, शराब और सिगरेट के सेवन से दूर रहे हैं। लेट नाइट पार्टियों में जाने से बचें और भरपूर नींद लीजिए।

इस उम्र में पीरियड्स में नियमित नहीं रहती है। ऐसे में ओवुलेशन प्रक्रिया सही समय पर नहीं होती है। प्रेग्‍नेंट होने के लिए ओवुलेशन प्रक्रिया और इसकी तिथि के बारे में जानना जरूरी है। यदि आपको किसी तरह की दिक्कत हो रही है तो आप अन्‍य दवाओं की तुलना में जड़ी-बूटियों का प्रयोग कीजिए। ये आपको प्राकृतिक रूप से प्रेग्‍नेंट होने में मदद करेंगे।

इस उम्र में प्रेग्‍नेंट होने के लिए आपने सबकुछ किया है, लेकिन इस समय सबसे ज्‍यादा जरूरत है प्रार्थना और पॉजिटिव सोच की। इसलिए प्रेग्‍नेंट होने के लिए सकारात्‍मक सोचें और प्रार्थना करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here