पुणे टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका की टीम फॉलोऑन के करीब

0
1

दक्षिण अफ्रीका की टीम पर यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में लंच तक महज 136 रनों पर छह विकेट खो दिए हैं। भारत ने अपनी पहली पारी शुक्रवार को 601 रनों पर घोषित की थी।

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को अपने दूसरे दिन के स्कोर तीन विकेट 36 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम की दिन की शुरुआत बेहद खराब रही और 41 के कुल योग पर एनरिक नोर्टजे (3) के रूप में उसने अपना चौथा विकेट खोया। नोर्टजे को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई।

थेयुनिस डी ब्रूयन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 30 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने। यादव ने उन्हें विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक के बीच छठे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, लंच से पहले स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने डी कॉक (31) को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। डु प्लेसिस 52 और सेनुरान मुथुसामी 6 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here