क्विंटन डी कॉक ने 22 गेदों में खेली तूफानी पारी, दिग्गज डीविलियर्स का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

0
2

जयपर स्पोर्ट्स डेस्क। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी 20 मैच बीते दिनों ही खेला गया, जहां अफ्रीका को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। वैसे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक  ने तूफानी पारी खेली और रिकॉर्ड भी बना डाला ।

डी कॉक ने मैच में 22 गेंदों में 2चौकों और 8 छक्कों की मदद से 65 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यही नहीं डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टी 20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । वैसे इससे पहले संयुक्त रूप से यह रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स के नाम था। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ जोहान्सबर्ग में 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

बता दें कि सीरीज के दूसरे टी 20 मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में बराबरी की है। बता दें कि साउथ अफ्रीका ने टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हाल ही में डी कॉक को कप्तानी सौंपी है। दक्षिण अफ्रीका कही ना कहीं बतौर कप्तान डी कॉक का भविष्य देख रही है। मौजूदा टी 20 सीरीज भी दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत अहम है जिसमें वह जीत दर्ज करना चाहेगी।

 बता दें कि सीरीज के बराबरी होने के बाद सबकी निगाहें आखिरी मुकाबले पर होंगी जिसके बाद साफ होगा कि सीरीज पर कब्जा किसका होने वाला है। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी निर्णायक मैच 16 फरवरी को सेंचुरीयन में होगा, जहां दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति रहने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here