रिश्ता है नया नया इसको मजबूत बनाना ही तो अपनाए ये टिप्स

0
1

जयपुर । जब भी कोई रिश्ता नया नया बंता है तो बहुत हि नाजुक होता है ।खास कर अरेज मेरीज का ऐसा नही है की यह जबर्दस्ती का रिश्ता है इसलिए आपको निभाना तो है हि रिश्ता कोई सा भी हो जब नया नया होता है तो उसमे बहुत कुछ बिगड़ने का दर रहता हि है । साथ हि इसमे बहुत सारे झडगे भी होने का डर रहता है ।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं की ऐसे में आप ऐसा क्या करें की यह रिश्ता मजबूत बन जाये साथ हि यह आपके रिश्ते में करीब आने का बहाना भी बन जाए । झडगे होना बहुत हि स्वाभाविक सी बात है । जहां दो विचार धाराए होती है वहाँ पर लड़ाई होती है । ऐसे में यह बात बिगाड़े जिसकी जगह इसको आप अपना पीएलएस पॉइंट बना कर रिश्ते को संभल लीजिये । आइए जानते हैं कैसे ?

जब भी आपस में झगड़ा होता है तो इस बात का ध्यान रखें की भले हि आप एक दूसरे सेबाट करना बंद कर दें । पर एक दूसरे को कभी भी नीचा ना दिखाएं । यह आत्म सम्मान को चोट पहुंचता है ।

कभी भी एक दूसरे की उर पीठ कर के न सोये यह झगड़े को बढ़ाता है और अप में दूरियाँ पैदा करता है । हमेशा एक दूसरे से यह वादा करें की झगड़ा कैसा भी हो एक रात से ज्यादा कोई भी एक दूसरे से खफा नही होगा ।

एक दूसरे को खाना खिलाये बिना कभी खाना न खाये । चाहे झगड़ा हो भी जाये एक दूसरे की जरूरत का ध्यान हमेशा  रखें । कभी भी गुस्से में ऐसा ना करें की आप उनका ख्याल रखना छोड़ दें ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here