रोहित शर्मा ने किया लॉन्च, शेफाली वर्मा के जीवन संघर्ष पर बनी छोटी फिल्म

0
1

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने टीम में शामिल होते ही शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान आकर्षित किया है, शेफाली इतनी कम उम्र में भी इंटरनेशन क्रिकेट में चौका, छक्का जड़ने में माहिर है। हरियाणा की 16 साल की शेफाली टीम में 23 साल की उपकप्तान स्मृति मंधाना के साथ पहली पसंद ओपनर हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने विश्व कप में शानदार खेलने का अच्छा मौका होगा। शेफाली 15 साल की उम्र में वह अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बनी थीं।

शेफाली अभ्यास के लिए हर रोज 15 से 20 किलोमीटर साइकिल चलाती हैं। विश्व कप 21 फरवरी को दोपहर डेढ़ बजे भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के साथ शुरू होगा। शीर्ष क्रम की एक अन्य खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स भी मात्र 19 साल की हैं। 16 साल की नवोदित ऋचा घोष को भी टीम में जगह मिली है।

विश्व कप से पहले शेफाली पर छोटी फिल्म बनाई गई है, जिसे आईसीसी ने हैशटैग ‘टेकऑनदवर्ल्ड’ के जरिये दिखाया। भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने इसे लॉन्च किया। इसमें उनके बचपन की झलकियां और जुझारू तेवर दिखाए गए हैं। एक बार उन्हें बीमार भाई की जगह लड़कों के साथ स्थानीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला।

महिला टी-20 विश्व कप के टीम में 15 साल की शेफाली वर्मा और 16 साल की ऋचा घोष सहित कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च तक होने वाले महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here