Shiv Sena MP ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर वैक्सीन की कीमत तय करने की अपील की

0
0

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को एक पत्र लिखा है, जिसमें अपील की गई है कि कोरोना टीकाकरण अभियान में निजी अस्पतालों की भी भागीदारी सुनिश्चित की जाए, ताकि जल्द-से-जल्द अधिक लोगों को वैक्सीन मिल सके। इसके साथ ही शिवसेना नेता ने अपील की है कि और अधिक मोबाइल टीकाकरण केंद्र खोलने पर विचार किया जाना चाहिए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखे पत्र में चतुर्वेदी ने मांग की है कि सरकार को वैक्सीन की कीमत तय करना चाहिए, ताकि उससे ज्यादा दाम पर इसे न बेचा जा सके। उन्होंने इसकी जमाखोरी को रोकने के लिए भी उपाय करने को कहा है।

अपने पत्र में चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा है कि देश एक बार फिर कोविड-19 मामलों में वृद्धि देख रहा है और वायरस के विभिन्न स्ट्रेन का भी पता चला है।

भारत में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 13,193 नए कोरोना मामले सामने आए, जिसके बाद अभी तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,09,63,394 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में संक्रमण की वजह से 97 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जिसके बाद अभी तक देश में कोरोनावायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,56,111 तक पहुंच चुकी है।

पिछले एक महीने में देश में संक्रमण की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 200 के पार नहीं गया है। वहीं अब दैनिक 15,000 से कम नए संक्रमण के मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

हालांकि, पिछले कुछ दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोनावायरस के मामलों में अचानक वृद्धि देखी गई है।

न्यूज सत्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here