अश्लील वीडियो को लेकर महिलाओं का चौंकाने वाला नज़रिया

0
2

ब्रिटिश फोटोग्राफर अमांडा डि केडेनेट ने अपनी साथी मैरी क्लेयर के साथ मिलकर एक अजब सर्वे किया। सर्वे का मकसद था अश्लील वीडियोज को लेकर आधुनिक दौर की महिलाओं का नज़रिया जानना। सर्वे के बाद जो नतीजे आएं, वो किसी को भी चौंकने पर मजबूर कर सकते हैं। 

सर्वे के नतीजे में जो सबसे खास बात सामने आई, वो ये थी कि हर 3 में से 1 ब्रिटिश महिला हफ्ते में कम से कम 1 बार अश्लील वीडियो देखती है। साथ ही सर्वे में कई महिलाओं ने स्वीकार किया कि वो ऐसे वीडियो देखने के लिए अपने सेलफोन का ही इस्तेमाल करती हैं और एेसे वक्त देखती हैं, जब वो अकेली होती हैं।

ऐसा सर्वे 3000 से ज्यादा महिलाओं के बीच किया गया और इसमें शामिल 70 फीसदी महिलाओं की उम्र 18 से 34 साल के बीच है। इनमें से 31 फीसदी ने कहा कि वो हर हफ्ते अश्लील वीडियो देखती हैं। 30 फीसदी ने कहा कि वो महीने में कुछ बार अश्लील वीडियो देखती हैं। सर्वे में ये भी पता चला कि 40 फीसदी महिलाएं सेक्स स्टोरीज पढ़ना पसंद करती हैं। साथ ही 62 फीसदी ने स्मार्टफोन्स को इस काम के लिए डिवाइस ऑफ च्वाइस बताया। 

सर्वे के दौरान 51 फीसदी महिलाओं ने माना अश्लील वीडियो देखने की वहज से उनके रिलेशनशिप में काफी सकारात्मक सुधार लाया है। वहीं 76 फीसदी महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया कि ऐसे वीडियोज से रिलेशनशिप में नकारात्मक असर नहीं पड़ता। साथ ही इस सर्वे के दौरान रेस्पॉन्ड करने वालो में 91 फीसदी ने कहा कि वो महिला हैं,  8 फीसदी ने कहा कि वो खुद को पुरुष मानती हैं और 1 फीसदी ने कहा कि वो ट्रांसजेंडर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here