सौरव गांगुली को बड़ा झटका, लंबी बीमारी के बाद उनके जिंदगी से जुड़े इस व्यक्ति का हुआ निधन

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के लिए बीता दिन झटका देने वाला रहा है जब  उनके बचपन के कोच का निधन हो गया । गांगुली को कोचिंग देने वाले अनुभवी कोच अशोक मुस्तफी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को निधन हो गया ।

खब़रों की माने तो वह दिल की बीमारियों से पीड़ित थे और अप्रैल में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था । आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने अंतिम सांस ली। बता दें कि अशोक दुखीराम क्रिकेट कोचिंग सेंटर के कोच थे जो बाद में आर्यन क्लब गैलरीज के दायरे में आया जिसे एक समय बंगाल क्रिकेट की नर्सरी समझा जाता था और इसने गांगुली सहित एक दर्जन से अधिक रणजी क्रिकेटर दिए ।

गांगुली के पिता ने उन्हें शुरुआती दिनों में अशोक के पास ट्रेनिंग के लिए भेजा था जहां वह अपने मित्र संजय दास के साथ कोचिंग लेते थे।बता दें कि पिछले महीने ही आशोक की हालत बिगड़ गई थी और गांगुली ने अपने करीबी मित्र संजय के साथ मिलकर उनके इलाज का इंतेजाम किया था।अशोक मुस्तफी अपने परिवार में एक बेटी को छोड़कर गए हैं जो लंदन में रहती है।

सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान रहा है और उनकी गिनती भारत के सफल कप्तानों में होती है । सौरव गांगुली के नेतृत्व में भी टीम इंडिया ने विदेशों जीत दर्ज करना शुरु किया था । यही नहीं आज भी सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष रहते हुए भारतीय टीम की कमान बहुत अच्छे से संभाले हुए हैं। सौरव गांगुली जैसा महान खिलाड़ी भारत को मिलना बहुत बड़ी बात रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here