टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच का खुलासा, बताया क्या है विराट कोहली की सबसे बड़ी ताकत

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन और जबरदस्त बल्लेबाजी की वजह से विश्व क्रिकेट  में छाए हुए हैं।मौजूदा समय में कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं है जो उनकी टक्कर होगा। विराट कोहली की बल्लेबाजी का हर कोई मुरीद है। वैसे हाल ही में टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने खुलासा करते हुए बताया है कि विराट कोहली  की सबसे बड़ी ताकत क्या है।

विक्रम राठौड़ ने विराट के बारे में अपनी राय रखते हुए कहा कि – विराट कोहली की सबसे बड़ी ताकत उनकी अनुकूलन क्षमता है यानि कि वे कहीं भी किसी भी परिस्थिति में ढल जाते हैं और वह किसी भी अन्य प्रतिद्वंदी की तुलना में कठिन मेहनत करते हैं। बता दें कि विराट कोहली अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं, उन्होंने वनडे के तहत 43 और टेस्ट में 27 शतक अब तक लगाए हैं।

साथ ही विक्रम राठौड़ ने कहा – मेरे लिए , विराट कोहली के बारे में सबसे अच्छी बात खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता है । वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते हैं और इसके लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं । इसके आगे उन्होंने कहा कि – जितने भी खिलाड़ियों को मैंने देखा है उनमें वह सबसे कठिन काम करने वाले क्रिकेटर हैं।

इसके अलावा मैं मानता हूं कि उसकी अनुकूलन क्षमता उसकी सबसे बड़ी ताकत है। बता दें कि विराट कोहली अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखते हैं । पिछले कुछ साल के आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि विराट कोहली हर साल एक नए बल्लेबाज बनकर उभरे हैं।अब कोरोना वायरस के बाद जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी तो विराट कोहली पर भी सबकी नजरें होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here