यमन में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, 100 से अधिक सैनिको की मौत और 150 से ज्यादा घायल

0
1

जयपुर।इस्लामिक देश यमन के मारिब इलाके में स्थित सैन्य शिविर को निशाना बनाते हुए एक मस्जिद पर आतंकियो ने मिसाइल और ड्रोन हमला किया है।इस आतं​की हमले में 100 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई और करीब 150 से अधिक जवान इस ​हमलें में गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यमन के सैन्य शिविर को निशाना बनाकर किए गए इस आतंकी हमलें के लिए हूती विद्रोहियों के संगठन को जिम्मेदार माना जा रहा है।

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों और सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन समर्थित यमन सरकार के बीच चल रहे गृह युद्ध में कुछ महीनों से बनी शांति के बाद यह भीषण हमला किया गया है। इस हमलें की जानकारी देते हुए सैन्य सूत्रों ने बताया कि हूती विद्रोहियों ने सना के पूर्व में करीब 170 किमी दूर मारिब प्रांत में नमाज के दौरान एक सैन्य शिविर की मस्जिद को निशाना बनाकर हमला किया गया है।

इस हमलें के बाद यमन ने राष्ट्रपति अबेदरब्बो मंसूर हादी ने कड़ी निंदा करते हुए इसे कायराना हमला बताया है। यमन के राष्ट्रपति ने कहा है कि हूती मिलिशिया का यह शर्मनाक कदम इस बात की स्पष्ट तौर पर पुष्टि करता है कि वह

शांति बनाए रखना नही चाहते है,क्योंकि इन घटिया ईरानी आतंकियो को मौत और विनाश के अलावा कुछ दिखाई नही देते है।यमन की सैन्य मस्जिद में हुए इस हमले में घायल सैनिकों को तत्काल मारिब शहर के एक अस्पताल भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि इस हमलें से एक दिन पहले सउदी अरब के गठबंधन की यमन समर्थित सरकारी सुरक्षा बलों ने नाहम क्षेत्र में हूती विद्रोहियों के खिलाफ अभियान में कई आतंकियो को मौत के घाट उतार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here