यह मछली का मूल्य 24,700 गया रखा, जानिए क्यों

0
6

सुनने में विचित्र लगे लेकिन यह हकीकत है कि एक मछली की मूल्य 24,700 रखी गई व वह भी हाथों हाथ बिक गई. जी हां, यह हकीकत है. मुद्दा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर की है. यहां के लोकल मछुआरों ने एक बताया कि उन्होने । इसका वजन लगभग 800 किलो आंका गया है. उंची मूल्य होने के बावजूद इसके हाथों हाथ खरीद लिया गया.

स्टिंग्रे प्रजाति की है मछली

दीघा मछली मार्केट में कार्य करने वाले रतन कुमार ने बोला – प्रातः काल सुबह पूर्वी मिदनापुर जिले के मछुआरों ने अपने ट्रोलर से यह मछली पकड़ी. बताया जा रहा है कि इतने विशाल आकार के इस स्टिंग्रे मछली के बेहद कम लोग ही पहचानते हैं. पूरी संसार में स्टिंग्रे प्रजाति की मछलियां बेहद छोटी होती हैं. लेकिन इतनी विशाल आकार की मछली बेहद कम ही पाई जाती हैं. लगभग 800 किलो की इस मछली की मूल्य 24,700 रखी गई. समाचार के फैलते ही कोलकाता की एक कंपनी ने मार्केट में सम्पर्क किया व मछली को हाथों हाथ खरीद लिया.

दीघा मछली मार्किट जहां मछली पकड़कर लाई गई

दुर्लभ है ये मछली
दीघा शंकरपुर फिश ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामसुंदर दास ने बताया कि पकड़ी गई ये मछली की बहुत ही कम पाी जाती है. कभी कभी समुद्र के ट्रोलर जाल की पकड़ में आ पाती है. सारे पश्चिम बंगाल में मछली के शौकीन बहुत हैं. साथ ही उन्हें हर मछली के स्वाद व उसके फायदों की भली-भांति जानकारी होती है. यही वजह है कि इस मछली के खरीददार ने इसे खरीदने में कोई देरी नहीं की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here