IPL 2020में राजस्थान रॉयल्स के लिए संकट पैदा कर रहा है ये खिलाड़ी, जानें कारण

0
2

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को बड़ी रकम दाव पर लगाकर अपने साथ जोड़ा है । पर यह खिलाड़ी लीग के 13 वें सीजन में टीम के लिए परेशानी सबब बना हुआ है। बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी राजस्थान रॉयल्स को कई तरह से नुकसान पहुंचा रही है।

गौर करने वाली बात है कि राजस्थान ने बेन स्टोक्स से पिछले मुकाबलों में ओपनिंग कराई है पर वह विफल रहे और इसके साथ ही उनके टीम में रहने से एक विदेशी खिलाड़ी की जगह भी रुकी है। एक तरह से बेन स्टोक्स के टीम रहने से किसी दूसरे विदेशी खिलाड़ी को प्लेइँग इलेवन में शामिल नहीं किया जा पा रहा है।

बता दें कि आईपीएल के नियम के मुताबिक एक टीम की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं और इसलिए स्टीव स्मिथ के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है जब बेन स्टोक्स शामिल रहते हैं। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स खेल रहे हैं।

वहीं डेविड मिलर, एंड्यू टाय और ओशेन थॉमस जैसे विदेशी खिलाड़ी मौका मिलने का इंतेजार कर रहे हैं।राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में अच्छी स्थिति में नहीं है। राजस्थान ने अब तक 11 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज की है । राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में 8 अंक के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है। अगर वह बड़े बदलाव कर वापसी नहीें करती है तो प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा जाएगा। देखने वाली बात रहेगी कि स्टीव स्मिथ आने वाले मैचों में क्या रणनीति अपनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here