न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक है ये गेंदबाज़, रिकॉर्ड दे रहा है गवाई

0
6

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है और पहला मुकाबला हैमिल्टन में खेला जाएगा जिसको लेकर दोनों टीमें तैयारी में हैं। बता दें कि इस दौरे पर गई भारतीय टीम में आर अश्विन ही एक मात्र गेंदबाज़ हैं जिन्होंने टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

बता दें कि अश्विन के पास इस बार भी घातक प्रदर्शन करने का अवसर होगा। बता दें कि अब तक आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसकी 10 पारियों में उन्होंने 45 विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन ने 15.91 के औसत जबकि 3.03 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाज़ की है।

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 बार पांच और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है।माना जा रहा है कि अश्विन अगर इस बार भी शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर टेस्ट सीरीज जीतने में भारत को आसानी होगी। वैसे भी वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की आलोचना हुई और अब उस पर जीत का दबाव भी बनने लगा है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम के हर खिलाड़ी से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

अश्विन का न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह का रिकॉर्ड है उसे देखते हुए उन्हें पहले टेस्ट मैच में जरूर मौका दिया जाना चाहिए।अंतिम बार आर अश्विन ने घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था और वहां भी उनकी गेंदबाज़ी बढ़िया रही थी।वैसे अश्विन की घातक गेंदबाज़ी से बचने के लिए कीवी भी पूरी तैयारी के साथ ही उतरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here