लॉकडाउन के चलते 6 लाख रुपये महीने कमाने वाला यह शख्स बना डिलीवरी ब्वॉय

0
4

कोरोना वायरस ने न सिर्फ लोगों को घरों में कैद कर दिया बल्कि उनकी नौकरियां भी छीन लीं। इसका असर सबसे अधिक मध्यम और गरीब वर्ग पर पड़ा है। लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था ठप हो गई है। इसके कारण कई लोग रातोरात बेरोजगार हो गए। उद्योग धंधे पूरी तरह से बेकार हो गए।

थाईलैंड के एक कमर्शियल पायलट नकारिन इंटा की भी नौकरी चली गई। इंटा को हर महीने 6 लाख रुपये पगार  के बतौर मिलती थी। अब नौकरी जाने के बाद 42 वर्षीय इंटा डिलीवरी ब्वॉय बन गया है और घर-घर लोगों को सामान पहुंचा रहा है। इंटा बताते हैं कि आसमान में हवाई जहाज उड़ाना उनके बचपन का सपना था।

इस बारे में बात करते हुए इंटा ने बताया, ‘एयरलाइंस ने अपने अधिकांश कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया है। हालांकि, जिन कर्मचारियों को वेतन दिया जा रहा है उसमें इतनी कटौती कर दी गई है कि वह बेहद कम है। और हां, कई कर्मचारियों को तो निकाल भी दिया गया है। इस मुश्किल समय में, मेरे कई सहयोगी दूसरा काम कर रहे हैं। हर कोई काम पर लौटने का इंतजार कर रहा है। उनमें से कई ऐसे हैं जिन्हें निकाल दिया गया है। जो ड्यूटी पर जा रहे हैं केवल आवश्यक उड़ान के लिए पैसे दिए जा रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here