अपने क्रिकेट बोर्ड पर भड़का यह खिलाड़ी, बोला – मैं हिंदू हूं और मुझे उस पर गर्व है

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। पाकिस्तान में हिंदूओं के स्थिति कितनी बुरी है और इसके कई उदाहरण हमारे सामने हैं । यही नहीं इसके शिकार हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया भी हैं जिन्हें प्रतिबंध के बाद दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला । दरअसल हाल ही में पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर सट्टेबाजों से संपर्क करने आरोप था और इसलिए उन पर बैन लगाया था ।

पर यहां खिलाड़ी ने अपनी गलती स्वीकार कर ली तो बोर्ड ने उसके प्रतिबंध को घटाने का काम किया । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा अकमल के बैन को कम करने से दानिश कनेरिया भड़क उठे हैं । उनका कहीं ना कहीं यह मानना है कि जब उमर अकमल को राहत मिल सकती है तो उन्हें क्यों नहीं ।

दानिश कनेरिया पहले भी यह बात उठाते रहे हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाकी खिलाड़ियों की जिस तरह मदद करता है उतना साथ वह उनका नहीं देता और इसका एक कारण यह है कि वह एक हिंदू हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा उमर अकमल का प्रतिबंध घटाने के बाद दानिश कनेरिया ने बोर्ड पर निशाना साधा है ।

ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालते हुए उन्होंने लिखा- जीरो टोलरेंस पॉलिसी सिर्फ दानिश कनेरिया पर लागू होती है और किसी पर नहीं। क्या मुझे कोई जवाब दे सकता है कि मुझे पर आजीवन प्रतिबंध लगाया और दूसरे लोगों पर नहीं , ऐसा क्यों? क्या नीतियां सिर्फ धर्म, जाति और ताकतवार बैकग्राउंड को देखकर बनाई जाती है। मैं हिंदू हूं और मुझे उस पर गर्व है।

यही मेरी बैकग्राउंड है और यही मेरा धर्म है। बता दें कि दानिश कनेरिया को इंग्लैंड में काउंटी  क्रिकेट के तहत फिक्सिंग में लिप्त पाया गया था और इसी के तहत उन पर बड़ी कार्रवाही करते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here