चीन में कोरोना से तबाही रोकने लिए सिर्फ 2 घंटे सो रही यह महिला

0
2

जयपुर, चीन में कोराना वायरस ने कहर मचाकर रख दिया है. इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1523 हो गई है. सिर्फ शुक्रवार को ही इस बीमारी से चीन में 143 लोगों की मौत हुई है। कोराना वायरस का केंद्र रहे हुबेई प्रांत में इस बीमारी ने 2420 नये लोगों को अपने चपेट में लिया है.

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को हुबेई प्रांत में इस बीमारी से 139 लोगों की मौत हुई है. जबकि हेनान में 2 लोग इस वायरस की चपेट में आकर मरे। राजधानी बीजिंग में एक शख्स इस बीमारी की चपेट में आकर मर गया, वहीं चोंगचिंग में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

इस तरह से सिर्फ शुक्रवार को 143 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 1523 हो गया है। इसी बीच एक महिला साइंटिस्ट इस वायरस से बचाने के लिए दिन रात काम कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉटलैंड की रहने वाली केट ब्रोडरिक इस वायरस के उपाय के लिए वैक्सिन का निर्माण कर रही है।

एक मीडिया साइट के अनुसार महिला रातों में सिर्फ 2 घंटे सो रही हैं। ब्रोडरिक करीब 20 सालों से खतरनाक बीमारियों से बचाव के लिए वैक्सीन तैयार करने का काम कर रही हैं। उन्हें इबोला, जीका जैसी बीमारियों को रोकने के लिए दवा बनाने में सफलता भी मिली है।

डॉ. ब्रॉडरिक ने कहा कि उन्हें लगता है कि उन पर ये जिम्मेदारी आ गई है कि वह ये काम जल्द पूरा करें. वह फिलहाल चूहे और सुअर पर वैक्सीन टेस्ट कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here