Town Hall program में बाइडेन को मिले ट्रंप से ज्यादा टीवी दर्शक

0
0

एबीसी न्यूज पर आयोजित हुए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के टाउन हॉल को 14.1 मिलियन यानी 1.4 करोड़ दर्शकों ने देखा। नए आंकड़ों के मुताबिक, इसने एनबीसी न्यूज पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टाउन हॉल रेटिंग को पीछे छोड़ दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नीलसन मीडिया रिसर्च के शुक्रवार के आंकड़ों से पता चला है कि ट्रंप के समारोह को पिछली रात एनबीसी और इसके एमएसबीसी और सीएनबीसी केबल चैनलों पर एक ही समय में प्रसारित किया गया था। इसे कुल मिलाकर 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ लोगों ने देखा।

सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया, “टीवी बिजनेस को लेकर ऐसे परिणामों की उम्मीद नहीं थी।”

टाउन हॉल प्रतिस्पर्धा से पहले व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी कि ट्रंप को नीलसन रेटिंग में अच्छा स्कोर मिलेगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि बाइडेन का टाउन हॉल केवल एबीसी पर प्रसारित होना था, जबकि ट्रंप का टाउन हॉल एनबीसी और उसके दो केबल चैनलों पर भी प्रसारित होना था।

नीलसन रेटिंग में सभी चैनल और केबल चैनलों के दर्शकों की संख्या शामिल है, साथ ही साथ उन इंटरनेट टीवी के जरिए जुड़े दर्शकों की संख्या और घर के बाहर जैसे बार, रेस्तरां के दर्शकों की संख्या भी शामिल है।

दोनों उम्मीदवारों के टाउन हॉल फोन, कंप्यूटर और अन्य उपकरणों के जरिए लाइव-स्ट्रीम किए गए थे।

बता दें कि ट्रंप और बाइडेन के बीच मूल रूप से मियामी में गुरुवार को बहस होनी थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया था। राष्ट्रपति पद के लिए बहस को आयोजित करने वाले आयोग ने ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसे 1 अक्टूबर को वर्चुअली आयोजित करने का निर्णय किया था, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया।

अब टेनेसी के नैशविले में 22 अक्टूबर को अंतिम राष्ट्रपति बहस होनी है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here