गुवाहाटी में शुरू हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स में बिहार के दो वर्गों को मिली जीत

0
3

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) गुवाहाटी में शुरू हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 37 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 6800 खिलाड़ी 20 खेलों में हिस्सा लेंगे। बिहार ने शानदार शुरूआत की है। कबड्डी स्पर्धा में बिहार राज्य ने दो वर्गों में जीत हासिल की है।

आपको बता दें कि सोनापुर में शुरू हुए मुकाबले में बिहार की बालक और बालिका टीमों ने दिल्ली को पराजित कर खिताबी अभियान की शुरुआत की। तीसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स की कबड्डी स्पर्धा में बिहार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों वर्ग में जीत से शुरूआत की है।

आपको बता दें कि खेलों इंडिण्या में केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहेंगे। कई स्टार खिलाड़ी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे जिनमें फर्राटा धाविका हिमा दास भी शामिल हैं।

बता दें कि आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 12 से 16 जनवरी तक फुटबॉल प्रतियोगिता होगी। इसके अलावा रांची में 11 से 14 जनवरी तक हॉकी का आयोजन होगा। बिहार खेल प्राधिकरण के निदेशक और सचिव आशीष कुमार सिन्हा और खेल कार्यकारी संजीव कुमार सिंह ने टीमों को विदाई दी।

बालिका अंडर-19 हॉकी : महिमा कुमारी, रिया कुमारी, रितू कुमारी, फैंसी खातून, प्रियंका बारा, ममता कुमारी, प्रीति कुमारी, आयुषी प्रिया, नवनीत कौर, नाजरिन आगाज, पल्लवी कुमारी, मोहिनी कुमारी, सुगंधि कुमारी, कशीश कुमारी, छोटी, शिल्पा कुमारी।

गेम्स की शुरुआत होने से ठीक पहले एक बच्ची अभ्यास के दौरान घायल हो गई –
असम की 12 वर्षीय तीरंदाज शिवांगिनी गोहेन अभ्यास के दौरान गले में तीर लगने से घायल हो गई। गोहेन को उपचार के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना उस समय हुई, जब वह खेलो इंडिया गेम्स से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को असम के डिब्रूगढ़ के छबुआ में अभ्यास कर रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here