virtual assistant cortana अब हो रहा समाप्त, जाने क्यों

0
0

माइक्रोसॉफ्ट (microsoft) ने एक बार फिर से इस बात की पुष्टि की है कि वह एंड्रॉयड (android) व आईओएस (iOS) के लिए अपने वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना (virtual assistant cortana) को समाप्त कर रहा है। कंपनी ने बताया कि वह एंड्रायड के लिए अपने लॉन्चर ऐप (microsoft launcher app) से इसे 31 जनवरी से हटा रहा है। कंपनी ने अब बोला है कि यह ऐप सिर्फ अमेरिका में कार्य करेगा।

गिज़मोचाइना के ब्लॉग से मिली जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट 31 जनवरी, 2020 को भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, जर्मनी, मेक्सिको, स्पेन व इंग्लैंड में कॉर्टाना ऐप को सपोर्ट समाप्त कर देगा। कोर्टाना टीम के अगुआ एंड्रयू शुमैन ने सोमवार को वेंचरबीच को बताया कि कोर्टाना मोबाइल ऐप (और माइक्रोसॉफ्ट के एंड्रॉयड लॉन्चर में कोर्टाना इंटीग्रेशन) अमेरिका को छोड़कर सभी राष्ट्रों से समाप्त हो रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना।

शुमैन ने बोला कि अमेरिका में अभी भी ऐसे यूजर्स हैं जो अपने हैडफोन ऑपरेशंस को मैनेज करने के लिए कोर्टाना ऐप का प्रयोग करते हैं। उन्होंने बोला तो अगर आपके पास सरफेस हैडफोन्स हैं, तो आप उन्हें कोर्टाना ऐप के साथ यूज़ कर सकते हैं व हम अभी भी सपोर्ट कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here