Volkswagen Nivus हुई लॉन्च, जानें किन फीचर्स से लैस है ये Coupe SUV

0
0

Volkswagen ने ब्राजील में लंबे समय से इंतजार की जा रही Volkswagen Nivus Coupe SUV को लॉन्च कर दिया है। कीमत की बात की जाए तो इस Coupe SUV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत $ 85,890, डॉलर यानी कि भारतीय बाजार में करीब 12 लाख रुपये है। कार निर्माता कंपनी ने नई Nivus को 2 वेरिएंट- Comfortline 200 TSI और Highline 200 TSI में पेश किया है। Highline variant की कीमत $ 98,290 यानी कि भारतीय बाजार में करीब 13.8 लाख रुपये है।

ब्राजील मार्केट में Nivus Coupe SUV को Polo और T-Cross के बीच रखा जाएगा। इसमें ब्लकेंड रूफ और ORVMs, 17-इंच डार्क एलॉय व्हील और दो कलर ऑप्शन- सनसेट रैड और मूनस्टोन ग्रे होंगे। नई Nivus Coupe SUV कंपनी के MQB A0 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस एसयूवी में बोल्ड ग्रिल, रिस्टाइल LED हैडलैंप, इंटीग्रेटेड DRLs, नई वर्टिकली-स्टेक्ड फॉग लैंप, ब्लैक्ड आउट ग्रिल और बंपर दिए गए हैं। LED टेललाइट के साथ यह एसयूवी स्पोर्टी लगती है। इस एसयूवी के टॉप एंड मॉडल में 17-इंच व्हील दिए गए हैं।

डाइमेंशन की बात की जाए तो Volkswagen Nivus की लंबाई 4266 mm, चौड़ाई 1757 mm, ऊंचाई 1493 mm, व्हीलबेस 2566 mm है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह एसयूवी Moonstone Gray, Sirius Silver, Crystal White, Ninja Black, Platinum Gray और Sunset Red जैसे 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो नई Volkswagen Nivus में 10-इंच इंफोटोनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है और 10 GB इंटरनल मेमोरी है। रिवर्स कैमरा, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 6 एयरबैग्स, ट्रैक्शन और स्टेबिलिटी कंट्रोल, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, ऑल डिस्क ब्रेक, फेटिक डिटेक्टर, एलईडी फॉग लैंप (कर्व्ड फंक्शन), बीट्स प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ सबवूफर दिए गए हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Volkswagen Coupe SUV में 1.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 128 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन 6-स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। स्पीड की बात की जाए तो यह एसयूवी 189kmph की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं यह एसयूवी महज 10 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here