वसीम अकरम ने की आईपीएल की जमकर तारीफ, जानिए क्या कुछ कहा

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने आईपीएल की तारीफ की है । उन्होंने पीएसएल और आईपीएल के बीच के बड़े अंतर को बताते हुए कहा कि भारतीय लीग में जितना पैसा शामिल है वह उसे दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाता है। वसीम अकरम ने तनवीर अहमद के साथ बातचीत में कहा , आईपीएल और पीएसएल में अंतर है।

बीते 5-6 साल में काफी अंतर रहा है। उन्होंने काफी सारा पैसा लगाया है । आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीम का बजट 60 से 80 करोड़ रूपए होता है। हमारे रूपयों में यह दुगना होगा । जब इससे लाभ मिलता है तो बीसीसीआई से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगाती है।

बता दें कि आईपीएल की लोकप्रियता दुनिया भर में हैं और इसके जरिए भारतीय क्रिकेट को भी फायदा होता है। वैसे तो आईपीएल में हर साल देश और विदेश से  कई खिलाड़ी भाग लेते हैं और उनके लिए यह लीग एक ऐसा मंच है जिससे वह अपना भविष्य संवार सकते हैं ।  वसीम अकरम ने साथ ही कहा, आईपीएल में अधिकतर खिलाड़ियों के अपने कोच होते हैं जैसे प्रवीण आमरे ।

इस तरह से पूर्व खिलाड़ियों की सेवा लेते हैं, जो अच्छे कोच बनते हैं। आप उनके बल्लेबाजों को देखो, वह कितने आत्मविश्वास से खेलते हैं। उनका सिस्टम काफी अलग है। बता दें कि आईपीएल के अब तक 12 सीजन पूरी तरह से सफल रहे हैं । वहीं 13 वें सीजन का आगाज इस बार यूएई में होने जा रहा है। बता दें कि आईपीएल के अब तक 12 सीजन पूरी तरह से सफल रहे हैं । वह 13 वें सीजन का आगाज इस बार यूएई में होने जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here