क्या है ऐसा जो रेखा को 65 की उम्र में भी बनाए रख रहा है इतना खूबसूरत और जवान

0
1

जयपुर । रेखा का आज भी कौन ऐसा व्यक्ति है जो दीवाना ना हो । उनकी एक मुस्कान और एक अदा पर लाखों करोड़ो दिल आज भी फिदा हो जाते हैं । रेखा जी की खूबसूरती का कहना ही क्या वह आज भी इतनी खूबसूरत लगती है की कोई उनको देख कर यह नहीं कह सकता है की वह किसी जमाने की हीरोइन होंगी वह आज भी दीपिका प्रियंका को टक्कर देने वाली खूबसूरती की मल्लिका है ।

रेखा 65 साल की हो चुकी हैं पर आज भी वह इतनी खूबसूरत है की उ पर से नजर नही हटती है । आज हा आपको उनकी इस खूबसूरती के पीछे की ही कहानी बताने जा रहे हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं की क्या है जो उनको इस उम्र में  भी इतना खूबसूरत बनाए रह रहा है । आइये जानते हैं इस बारे में की क्या है वह राज  ?

जवां स्किन के लिए रेखा प्राचीन आयुर्वेद और अरोमाथेरेपी के सेशन लेती हैं, जिससे वह हमेशा फ्रेश दिखाई देती हैं। साथ ही इससे उनकी त्वचा व बाल भी शाइन करते हैं।वह महीने में एक बार बॉडी स्पा भी लेती हैं, जिससे तनाव दूर होता है और उनकी स्किन भी ग्लो करती हैं। साथ ही यह बढ़ती उम्र की समस्या को भी कम करता है।

बालों की मजबूती व शाइन के लिए रेखा आंवला, शिकाकाई, मेथीदाना के अलावा नारियल तेल का यूज करती हैं। साथ ही वह हफ्ते में 2 बार शहद, दही और एग व्हाइट से बना मास्क लगाती हैं।बालों पर वह हफ्ते में 1 बार ऑयल चम्मी करती हैं इसके लिए वह बदल-बदल कर कभी नारियल तो कभी बादाम तेल का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनके बालों को पोषण मिलता है। वह कभी भी गीले बालों में कंघी नहीं करती।

रेखा सिर्फ खूबसूरत ही नहीं बल्कि काफी एनर्जेटिक भी हैं, जिसकी राज उनकी हैल्दी डाइट है। उनकी डाइट में फल, नट्स, हरी सब्जियां आदि शामिल होते हैं। वह जंक, फ्राइड और ज्‍यादा पका हुआ भोजन लेने के बजाए सलाद और दही खाना पसंद करती है। चावल के बजाए वह रोटी खाती है। साथ ही वर्कआउट के बाद 1 गिलास जूस जरूर पीती हैं।

रेखा मेकअप करना खुद ही पसंद करती है । इतना ही नही वह बहुत ज्यादा केमिकल्स का उपयोग स्किन पर करना पसंद  भी नहीं करती है इसके अलावा वह वर्कआउट के नाम पर वह जिम की जगह डांस को चुनना पसंद करती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here