क्यों पहले के मुकाबले कम सेक्स कर रहे हैं ये लोग?

0
19
Woman watching her husband sleeping
अक्सर लोगों की प्रोफेशनल लाइफ का प्रभाव उनकी पर्सनल लाइफ पर भी पड़ता है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक सर्वे में ये बात सामने आई है।

डेली स्टार पर प्रकाशित सर्वे के मुताबिक, ब्रिटेन में रहने वाली जोड़ियां अब पहले के मुकाबले कम सेक्स करती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण इंटरनेट का माना जा रहा है। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डेविड ने शोध के दौरान पाया कि हेट्रोसेक्सुअल कपल्स अब कम सेक्स करने लगे हैं। आंकड़ों के मुताबिक, 1990 में कपल्स जहां एक महीने में पांच बार सेक्स करते थे वहीं 2000 में 4 बार ही सेक्स करने लगे और अब आलम ये है कि ब्रिटेन के लोग महीने में तीन बार ही सेक्स करते हैं।

प्रोफेसर डेविड कहते हैं कि ये कहना तो बहुत मुश्किल है कि इसका मुख्य कारण क्या है लेकिन मोबाइल डिवाइस को भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है। वे कहते हैं कि पहले हमारी पब्लिक और प्राइवेट लाइफ दो भागों में बंटी हुई थी लेकिन अब हमने इसे मिक्स कर दिया है। लोग अब हर वक्त अपने ईमेल चैक करते रहते हैं।  डेविड अपनी किताब ‘सेक्स बाय नंबर्स’ में लिखते हैं कि लोग इंटरनेट पर इतना व्यस्त हैं कि कपल्स को आपस में एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। उनकी किताब में इस बात का भी दावा किया हुआ है कि महिलाओं के मुकाबले पुरुषों के सेक्सुअल पार्टनर अधिक होते हैं। पुरुषों के जहां 14 सेक्सुअल पार्टनर होते हैं वहीं महिलाओं के 7 होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here