प्रेग्नेंसी में क्यों महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने से करती हैं इंकार?

0
0

हर औरत के लिए मां बनना बहुत ही सुखद अहसास होता है। इस प्रैग्नेंसी के दौरान महिलाओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जब इनको गर्भ में 9 महीने तक अपना और बच्चे का पूरा ख्याल रखना होता है। प्रैग्नेंसी के इस समय में महिलाओं की रुटीन में काफी बदलाव आ जाता है। इस दौरान महिलाओ के शरीर में बहुत बदलाव आते है जिसकी वजह से महिलाओं का स्वभाव भी बदल जाता है। हर महिला प्रैग्नेंसी पीरियड एक जैसा नहीं रहता। प्रैग्नेंसी के दौरान महिलाओं की संबंध बनाने की इच्छा भी कम हो जाती है। आज हम आपको बताते है कि प्रैग्नेंसी में महिलाएं क्यों संबंध बनाने से इंकार करती है…….

बच्चों पर असर – कुछ महिलाओं को डर लगता है कि कहीं शारीरिक संबंध बनाने से बच्चों पर असर न पड़ जाएं इसलिए वह संबंध बनाने से इंकार करती है।

प्रैग्नेंसी पीरियड – हर औरत के लिए मां बनना बहुत ही सुखद अहसास होता है। एेसे में वह प्रैग्नेंसी पीरियड को खूब एन्जॉय करना चाहती है इसलिए यह भी एक वजह है जिसके कारण महिलाएं संबंध नहीं बनाती।

शुष्कता – प्रैग्नेंसी के दौरान महिलाएं कई समस्याओं से जूझती हैं उन्ही में से एक है शुष्कता। इसके कारण भी महिलाएं संबंध बनाने से इंकार कर देती हैं।

हार्मोन में बदलाव– हार्मोन में बदलाव आने के कारण संबंध बनाने की इच्छा कम या फिर बढ़ जाती है। इसके कारण कई महिलाएं चिड़चिड़ी भी हो जाती है।

थकान के कारण – प्रैग्नेंसी की शुरूआती महीनों में थकान के कारण भी महिलाएं संबंध बनाने से इंकार करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here