डिजिटल मंच पर इस्लाम और पाकिस्तान की छवि सुधारें युवा : इमरान खान

0
1

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश सबसे मुश्किल आर्थिक स्थिति से बाहर आ गया है और दुनियाभर में इस्लाम और पाकिस्तान की सकारात्मक छवि को पेश करने के लिए युवाओं को डिजिटल मीडिया का उपयोग करने की आवश्यकता है। डॉन ने शनिवार को हुई बैठक में पाक प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “दुनिया भर में भारत के अधिकार क्षेत्र वाले कश्मीर के लोगों की आवाज को फैलाने के साथ-साथ हमें चाहिए कि हम डिजिटल मीडिया टूल्स का उपयोग करके पाकिस्तान और इस्लाम की सकारात्मक छवि पेश करें।”

डिजिटल मीडिया सहित विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ इमरान खान ने बैठक की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान उनकी सरकार द्वारा गरीबों के लिए चलाए गए कार्यक्रम व आश्रय घरों, आसान ऋण व कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रमों सहित युवाओं के लिए किए गए कार्यो को याद किया।

प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि देश कम राजकोषीय घाटे और निवेशकों के विश्वास के पुनरुद्धार के चलते सबसे कठिन आर्थिक स्थिति से बाहर आया।

प्राइम मिनिस्टर ऑफिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ. जुल्फिकार बुखारी और डिजिटल मीडिया पर प्रधानमंत्री के फोकल पर्सन अरसलान खालिद भी इस बैठक में शामिल हुए।

बैठक में राष्ट्रीय चुनौतियों, मीडिया के मुद्दों और आधुनिक मीडिया में विशेष रूप से सोशल मीडिया की भूमिका को संबोधित करने के उपायों पर चर्चा की गई। प्रतिभागियों ने डिजिटल मीडिया क्षेत्र में युवाओं के अवसरों, इससे संबद्ध चुनौतियों और उनके समाधान पर भी विचार-विमर्श किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here