आखिर ब्लेड के बीच में क्यों होती है स्पेशल डिजाइन, तुरंत जाने वजह

0
0

ब्लेड, जो भाग-पिशाच और भाग-मृत्यु है, मानव की रक्षा के लिए पिशाच शिकारी बन जाता है। वह पिशाचों को मानव जाति को नियंत्रित करने से रोकता है।
ट्रेन की पीठ पर क्रॉस का निशान, टूथपेस्ट के नीचे का स्तर, दैनिक पढ़ने वाले समाचार पत्रों के निचले भाग में रंगीन कैदी भी नहीं, जबकि लोग इन चीजों का इस्तेमाल रोज करते हैं। बेशक आप बहुत बुद्धिमान हैं लेकिन कभी-कभी ऐसे सवाल आपके दिमाग को हिला सकते हैं, या ये सवाल आपके सामने वाले व्यक्ति के दिमाग को हिला सकते हैं। हां, सिर्फ मनोरंजन के लिए, कभी-कभी ये प्रश्न आपके ज्ञान को दोगुना कर देते हैं। आज हम आपको ब्लेड के बीच के डिज़ाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद ही 1 प्रतिशत लोग जानते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो ब्लेड के बीच में बने विशेष डिज़ाइन के अर्थ के बारे में अपने आस-पास के लोगों से पूछें। अगर वह कोई जवाब देता है तो उसे सलाम किया जाता है। ज्यादातर लोगों के घरों में, पूर्व अक्सर एक ब्लेड के साथ बचत होगी। यहाँ फिर से किसी कारण से ब्लेड घर में आ गया होगा। यहां तक ​​कि अगर ब्लेड नहीं आता है, तो किसी भी कंपनी से खरीदें, आपको उन सभी में एक ही डिजाइन मिलेगा। कभी आपने सोचा है कि केवल एक ही डिज़ाइन क्यों है?
बता दें कि जिलेट ने सबसे पहले ब्लू जिलेट ब्लेड नामक जिलेट ब्लेड का उत्पादन किया था जो कि पुरुषों के लिए उनकी समस्या का स्थायी इलाज बन गया था। कहा जाता है कि ब्लेड के आविष्कार के पीछे एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। 1901 में, जिलेट कंपनी के संस्थापक किंग कैंप जिलेट ने अपने सहयोगी विलियम निकर्सन के साथ मिलकर एक विशेष ब्लेड डिजाइन किया। उसी वर्ष, ब्लेड के डिजाइन का पेटेंट कराया गया था। जिलेट ने 1904 में पहली बार 165 ब्लेड बनाए थे।
उस समय शेविंग के लिए जिलेट ब्लेड बनाए गए थे, वे शेविंग जिलेट में बोल्ट के साथ फिट करने के लिए डिज़ाइन किए गए थे, उनके बीच एक जगह छोड़ दी ताकि टोपी की फिटिंग एक समान हो जाए। और जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं उन्हें खरीदने की ज़रूरत नहीं है। हर कंपनी के ब्लेड के साथ कवर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here