“कुलदीप यादव का नाम ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है” – आकाश चोपड़ा

0
0

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि कुलदीप यादव का नाम ‘ठंडे बस्ते’ में डाल दिया गया है, और इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें नजरअंदाज करने के फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया। कुलदीप यादव को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुनी गई भारतीय टीम और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में जगह नहीं मिली। अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए वीडियो में कुलदीप यादव को बाहर करने के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए मुट्ठी भर साबित हो सकते हैं। “मुझे लगता है कि कुलदीप यादव का नाम ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है, जो थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि जब आप विशेष रूप से इंग्लैंड जैसे देश में जाते हैं, जहां उनके बल्लेबाज लेग-स्पिन पढ़ते समय कुछ कठिनाइयों का सामना करते हैं, तो आपने सभी चार उंगली-स्पिनरों को लिया है।” , “चोपड़ा ने कहा।

भारत के पूर्व खिलाड़ी ने चयनकर्ताओं के फैसले पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए न केवल कुलदीप यादव को नजरअंदाज किया बल्कि किसी अन्य कलाई के स्पिनर को भी नहीं चुना। “आपके पास अश्विन, जड्डू, एक्सर और वाशिंगटन सुंदर हैं, लेकिन एक भी लेग-स्पिनर नहीं है। आपके पास एक पारंपरिक रूढ़िवादी लेग-स्पिनर भी नहीं है, जहां आप राहुल चहल, युजी चहल, मयंक मार्कंडे या किसी अन्य नाम के बारे में सोच सकते हैं। जो आपके दिमाग में आता है। यह एक और दूसरा कुलदीप यादव है, जो बाएं हाथ के लेग स्पिनर हैं, उनका नाम भी सूची में नहीं है। जबकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा भारतीय टेस्ट टीम में निश्चित हैं, और एक्सार पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को उनके हाल के कारनामों के बाद नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, चयनकर्ताओं को निश्चित रूप से कलाई पर स्पिनर को शामिल करना चाहिए।

“कुलदीप यादव काफी दबाव में हैं” – आकाश चोपड़ा कुलदीप यादव ने भारत के दौरान एक टेस्ट नहीं खेला “कुलदीप यादव ने एक टेस्ट खेला, जहां उन्होंने कुछ विकेट लिए, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह बहुत दबाव में हैं, क्योंकि उन्हें बहुत अधिक मौके नहीं मिल रहे हैं। वह अधिक बाहर बैठते हैं और कम खेलते हैं। जब उन्होंने वनडे खेला। , वह भी मारा गया था, जो हो सकता है। कमेंटेटर ने देखा कि कुलदीप यादव को आरक्षित खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर रखा गया है, जिसका तात्पर्य है कि उनके टेस्ट करियर ने इस समय के लिए एक सड़क पर हिट किया है।

चोपड़ा ने कहा, “ये कोविड के समय में विशाल स्क्वाड हैं, लेकिन कुलदीप का नाम स्टैंडबाई सूची में भी नहीं है। इसलिए कुलदीप के तत्काल टेस्ट करियर पर एक छोटा सा सवालिया निशान लग गया है, जो मुझे थोड़ा दुखद लगता है।” अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सीमित अवसरों के अलावा, कुलदीप यादव को अब निलंबित आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक भी मैच खेलने को नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here