“भुवनेश्वर कुमार का नाम नहीं होना थोड़ा आश्चर्यजनक है” – आकाश चोपड़ा

0
5

आकाश चोपड़ा ने भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के बाद होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिए चार रिजर्व के अलावा 20 सदस्यीय टीम का नाम दिया है। जबकि इंग्लैंड में अनुकूल परिस्थितियों को देखते हुए छह सिवर्स टीम में शामिल किए गए हैं, भुवनेश्वर कुमार उनमें से एक नहीं हैं। अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए वीडियो में चयनित टीम पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, आकाश चोपड़ा भुवनेश्वर कुमार की चूक से चिंतित थे। चोपड़ा ने कहा, “भुवनेश्वर कुमार का नाम मेरे दृष्टिकोण से थोड़ा आश्चर्यजनक नहीं है। यह संभव है कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल तक फिट नहीं हुए होंगे या आप उनके साथ मौका नहीं लेना चाहते थे,” चोपड़ा ने कहा।

यह स्वीकार करते हुए कि भुवनेश्वर कुमार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए शिखर फिटनेस हासिल नहीं कर सकते हैं, प्रतिष्ठित कमेंटेटर ने बताया कि स्विंग गेंदबाज निश्चित रूप से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चीजों की योजना में हो सकते हैं। “लेकिन अगर इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैच हैं और आपके पास भुवी जैसा गेंदबाज है, तो आप निश्चित रूप से उसे पांच में से दो या तीन टेस्ट मैच खेल सकते हैं। यही मैं सोच रहा होगा कि अगर मुझे भुवी जैसा गेंदबाज मिले। उन स्थितियों में, वह एक संपत्ति है, “चोपड़ा ने कहा। भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2021 में जांघ की चोट के कारण कुछ मैचों में चूक गए थे। वह फ्रैंचाइज़ी की अंतिम भिड़ंत में वापस आ गए थे, लेकिन टेस्ट मैच क्रिकेट की कठोरता का सामना करने के लिए वह इस समय पूरी तरह से फिट नहीं हो सकते थे।

भुवनेश्वर कुमार अंग्रेजी परिस्थितियों में मुट्ठी भर हो सकते हैं
आकाश चोपड़ा ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि भुवनेश्वर कुमार को निश्चित रूप से उठाया जाना चाहिए, यह देखते हुए कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले एक लंबा समय है और वर्तमान परिस्थितियों में चुने गए जंबो स्क्वॉड हैं। “लेकिन उनका नाम अगस्त में शुरू होने वाली और सितंबर में समाप्त होने वाली श्रृंखला के लिए नहीं है। पांच टेस्ट मैच हैं। जब हम विशाल स्क्वॉड की बात करते हैं, अगर वह फिट हैं, तो भुवनेश्वर कुमार क्यों नहीं। आप भी सोच रहे होंगे।” वही, “चोपड़ा ने निष्कर्ष निकाला। भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड में खेले गए पांच टेस्ट मैचों में 19 विकेट झटके हैं। 2014 के लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की 95 रन की जीत में उनका करियर-सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 6/82 भी अंग्रेजी धरती पर आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here