IPL 2021: “आरसीबी उनके व्यक्तित्व और उनके खेलने के तरीके के अनुरूप हो सकती है” – दीप दासगुप्ता मैक्सवेल पर

0
2

दीप दासगुप्ता को लगता है कि ग्लेन मैक्सवेल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्वर्ग में मैच हो सकता है। क्रिकेटर बने कमेंटेटर को लगता है कि आरसीबी मिरर ग्लेन मैक्सवेल की खेल शैली है। हाल के वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई संघर्षों के बावजूद, ग्लेन मैक्सवेल के लिए RCB ने 5 14.25 करोड़ रुपये खर्च किए। ऑल-राउंडर पिछले छह वर्षों में सिर्फ एक बार 300 रन से आगे निकल गया है, हार्ड-हिटर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा और उसके भारी कीमत टैग के साथ न्याय करने में विफल रहा है।

लेकिन दीप दासगुप्ता को लगता है कि आईपीएल 2021 आखिरकार साल का हो सकता है कि ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर से टी 20 लीग की रोशनी डालें। स्पोर्ट्स टुडे पर बोलते हुए, दासगुप्ता ने बैंगलोर पोशाक और मैक्सवेल की क्रिकेट शैली के बीच समानता की व्याख्या की। उन्होंने कहा, “मुझे इस बात का अहसास है कि यह फ्रैंचाइज़ी उनके व्यक्तित्व और उनके क्रिकेट खेलने के तरीके के अनुरूप हो सकती है। फ्रैंचाइज़ी के मामले में बहुत समानता है, जो कि आरसीबी और ग्लेन मैक्सवेल है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक साल हो सकता है। दासगुप्ता ने कहा, ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं क्योंकि वह दुनिया का कोई भी टूर्नामेंट है।

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल के 2020 संस्करण में पंजाब किंग्स के लिए खेलने के बाद आरसीबी में आए। साइड के मुख्य फिनिशर होने की जिम्मेदारी के साथ, ग्लेन मैक्सवेल अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करने में विफल रहे। उन्होंने एक शानदार 106 रनों की पारी खेली और टी 20 फ़ालतू के 2020 संस्करण में एक छक्का लगाने में असफल रहे। आरसीबी में ग्लेन मैक्सवेल के कदम के बारे में चर्चा करते हुए, दीप दासगुप्ता ने स्वीकार किया कि उनकी नई टीम में विस्फोटक ऑल-राउंडर किराए पर कैसे नज़र रखी जाएगी। “मेरे लिए सबसे बड़ी जोड़ियों में से एक, मैं वास्तव में, वास्तव में आरसीबी में ग्लेन मैक्सवेल को देखने के लिए इच्छुक हूं। क्या यह फ्रेंचाइज़ उसे सूट करता है? वह आईपीएल में चारों ओर रहा है लेकिन क्या यह फ्रेंचाइज़ उसे सूट करेगा?” आईपीएल 2021 में दासगुप्ता का विचार रखा गया

आरसीबी की टीम प्रबंधन इस साल ग्लेन मैक्सवेल से उनकी उम्मीदों के बारे में स्पष्ट है। फ्रैंचाइज़ी ने पिछले साल बीच के ओवरों में संघर्ष किया, अपनी पारी के उस चरण के दौरान सीज़न के सबसे कम रन बनाने वालों के रूप में। ग्लेन मैक्सवेल के पास पारी के सातवें और 15 वें ओवर के बीच 160 से अधिक की स्ट्राइक रेट है और उन्हें आरसीबी के मध्य-ओवर के संघर्ष को संबोधित करने के लिए लाया गया है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ, ग्लेन मैक्सवेल अब ध्यान का केंद्र नहीं हैं और थोड़ी अधिक स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं। इन सभी कारकों को ग्लेन मैक्सवेल को इस वर्ष अपनी क्षमता के अनुसार खेलने में मदद करनी चाहिए। अगर आरसीबी को आईपीएल 2021 में आग लगाने के लिए मैक्सवेल मिल सकता है, तो वे अपने इतिहास में पहली बार खिताब जीतने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here