IPL 2021: पीबीकेएस के खिलाफ जीत के बाद डीसी के शिमरोन हेटमेयर बल्ले के साथ अधिक सुसंगत लगे

0
0

दिल्ली कैपिटल के मध्य क्रम के बल्लेबाजों के लिए, अवसर देर से आते हैं जब मैच पहले ही हार जाता है या सभी को जीत मिलती है, लेकिन शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ जैसे लगातार अच्छे प्रदर्शन के साथ शीर्ष 3 स्थान हासिल करते हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमेयर जैसे मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने खुद को व्यक्त करने के लिए कुछ गेंदें फेंकी और खुद को 7 विकेट से मैच जीतने के लिए स्वतंत्र रूप से व्यक्त किया। शिखर धवन और शॉ के नेतृत्व में काम पूरा करने के लिए हेटमेयर ने सिर्फ 4 गेंदों में 16 रनों की नाबाद पारी खेली। शिम्रोन हेटिमर ने कम अवसरों के साथ कहा, यह सुसंगत होने के बारे में है। “सीखने की क्षमता अधिक सुसंगत होगी और सकारात्मकता बनाए रखने की कोशिश करेगी। वेस्टइंडीज के साथ, मैं थोड़ा अधिक बल्लेबाजी करता हूं। तो, यह वहाँ अधिक जिम्मेदारी है। इसलिए, मैं कम शॉट खेलता हूं। लेकिन यह अभी भी उस सकारात्मकता और इस विश्वास में मदद करता है कि किसी भी समय आप स्विच कर सकते हैं, ”शिमरोन हेटमेयर ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

वेस्टइंडीज की स्थापना के विपरीत, शिम्रोन हेटमेयर दिल्ली की राजधानियों के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करता है और अधिकांश मैचों में बहुत कम समय के लिए, वह सब करने के लिए काम किया गया है क्योंकि वे आते हैं। 204.87 का उनका स्ट्राइक रेट उस तथ्य का एक वसीयतनामा है। अब तक, उन्होंने एक 9-गेंद 14, 25-गेंद 53 और 4-गेंद 16 हिट की है। हेटमेयर ने कहा कि यह कोच रिकी पोंटिंग है जिसने उन्हें खुद को व्यक्त करने की स्वतंत्रता दी है कि वह जिस तरह से कर सकते हैं और उन्होंने मौका लिया है स्वतंत्र रूप से खेलते हैं, शब्द से गेंदबाजों को ले जाना।

“मुझे यहाँ केवल दो साल हुए हैं। लेकिन उन्होंने सकारात्मकता के मामले में मदद की है। उन्होंने मुझे वहां बाहर जाने और हर तरह से खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी है। वह हमेशा आपकी मदद करने के लिए, आपकी मदद करने के लिए, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए धकेलता है। मुझे उसके बारे में जो कुछ पसंद है, वह है। उन्होंने पिछले साल अपने पुल शॉट के साथ मेरी मदद की। पिछले साल, हेटमेयर ने 12 मैचों में खेला और केवल 23.12 के औसत से 125 रन बना सके क्योंकि शिखर धवन के फॉर्म का मतलब था कि उनके जैसे बल्लेबाजों को शायद ही मौका मिले। लेकिन इस वर्ष, दूसरों के अधिक ज्ञान के साथ, वह बीच में दिल्ली कैपिटल के हिटमैन बनने में सफल रहे हैं।

इस साल, मुझे पता है कि मेरे पास टीम का समर्थन है। यह आरामदायक होने के बारे में अधिक है। एक ऐसे माहौल में होना जहाँ आप सभी को जानते हैं और सभी के साथ दोस्त हैं। जब आप बल्लेबाजी करने जाते हैं तो यह आपके लिए व्यक्त करना है। आप सिर्फ अपने साथियों के साथ रह सकते हैं। मैं पिछले सीज़न के बारे में वास्तव में नहीं सोच रहा हूँ। मेरे लिए, यह सिर्फ आईपीएल में शुरू हो रहा था और मैं पहले साल थोड़ा परेशान था। पिछले साल, यह सिर्फ करने की बात थी कि आप क्या कर सकते हैं जैसे कि ऊपर वाले बहुत अच्छा कर रहे थे। इस साल लगभग ऐसा ही है लेकिन मुझे खेल जल्दी खत्म करने को मिल रहा है।

इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल की विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए, हेटमेयर ने कहा कि यह कोच का समर्थन है जिसने हर खिलाड़ी को स्पष्ट दिमाग के साथ खेलने में मदद की है। “यह तब होता है जब आपके पास एक स्पष्ट दिमाग होता है और कोच आपको जो कुछ भी करना होता है, उसके साथ आपका समर्थन करता है। हम बस जाते हैं, अपने दिमाग को मुक्त करते हैं और जिस तरह से खेलना जानते हैं और ज्यादातर बार खेलते हैं, वह हमारे लिए सकारात्मक रूप से आया है। इसलिए, हम इस बात से बहुत खुश हैं कि यह अभी कैसे चल रहा है, ”शिमरोन हेटमेयर ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here