IPL 2021: रोहित शर्मा ने बताया मुंबई इंडियंस ने नीलामी में पीयूष चावला को क्यों चुना?

0
0

पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला हाल की नीलामी में गत चैंपियन के लिए बहुत अच्छे खरीददार थे क्योंकि उनकी टीम को आउट-ऑफ-अटैकिंग रिस्ट स्पिनर की जरूरत थी। पीयूष चावला आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र के क्रिकेटरों में से एक हैं। पिछले 13 सत्रों में किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले जाने के बाद, चावला ने खुद को आईपीएल के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में लगाया है।

चावला, जिनके पास पिछले साल एक ख़राब मौसम था, जब उन्होंने एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्रदर्शन किया था, जो आईपीएल इतिहास में तीसरे प्रमुख विकेट लेने वाले हैं और अपने अंडर -19 दिनों से उनके साथ खेल रहे हैं, रोहित शर्मा को पता है कि पीयूष चावला एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाज हैं और वह एकमात्र अंतर भरेंगे जो मुंबई इंडियंस ने अपने सेट अप: स्पिन विभाग में किया है। मैंने अंडर -19 के दिनों से पीयूष के साथ खेला है और मुझे पता है कि वह एक आक्रमणकारी गेंदबाज है, जिसे हम अपने स्पिन गेंदबाजी विभाग में चाहते थे। वह एक अच्छी खरीद थी, उसे हमारे दस्ते में लाने के लिए। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं। वह प्रारूप और विपक्ष को जानता है, वह खिलाड़ियों को जानता है। ”रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा।

उन्होंने कहा, “मुझे पता चला कि मुझे नीलामी में मुंबई इंडियंस ने चुना है, इसलिए मैं काफी खुश और उत्साहित था क्योंकि आप उस टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं जो एक डिफेंडिंग चैंपियन हो और जिसने आईपीएल में इतना अच्छा प्रदर्शन किया हो। तो यह वास्तव में अच्छा है। “मैंने राहुल को देखा है, मैंने जयंत यादव और क्रुनाल पांड्या के साथ क्रिकेट खेला है। एक दूसरे के अनुभवों को साझा करना बहुत महत्वपूर्ण है उन्होंने कहा कि ऐसी कई चीजें होंगी जो मैं जानता हूं और वे इसके विपरीत काम नहीं करते। इस बीच, मुंबई इंडियंस के क्रिकेट के निदेशक ज़हीर खान ने पीयूष चावला की नई गेंद से गेंदबाजी करने की क्षमता को कम कर दिया, क्योंकि नीलामी में उन्हें लेने के पीछे एक कारण था।

उन्होंने कहा, ” वह नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए उस समय भी चर्चा का विषय रहा है जब हम उस अनुभवी लेग स्पिनर को ढूंढ रहे थे। हमारे पास राहुल चाहर भी टीम में हैं जो आगामी युवा प्रतिभा हैं। पीयूष का अनुभव उसकी मदद करेगा। पीयूष दबाव की स्थिति में रहे हैं, उनकी बड़ी भूमिका है और उम्मीद है कि टीम में अन्य स्पिनरों को भी शामिल कर पाएंगे। मुंबई इंडियंस चेन्नई में 09 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत करेगी। और, स्पिन-फ्रेंडली ट्रैक पर होने वाले मैच के सेट के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पीयूष चावला शुक्रवार को अपने मुंबई इंडियंस की शुरुआत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here